Sun, May 19, 2024

बहराइच: पानी लाने गई 8 वर्षीय बच्ची पर तेंदुए ने किया हमला, गंभीर घायल

By  Deepak Kumar -- October 21st 2023 01:01 PM
बहराइच: पानी लाने गई 8 वर्षीय बच्ची पर तेंदुए ने किया हमला, गंभीर घायल

बहराइच: पानी लाने गई 8 वर्षीय बच्ची पर तेंदुए ने किया हमला, गंभीर घायल (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में तेंदुआ का आतंक बढ़ता जा रहा है। तेंदुए द्वारा आए दिन आम लोगों पर हमला किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले के मिहिपुरवा तहसील के निशानगाड़ा रेंज में तेंदुए ने एक बच्ची को अपना शिकार बनाया। तेंदुए के इस हमले में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई है, जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पानी लेने गई थी बच्ची
जानकारी के अनुसार बीती शाम कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के निशानगाड़ा वन रेंज के ग्राम लोहरा कारीकोट निवासी 8 वर्षीय किरण पुत्री अनित कुमार अपने घर के बाहर नल पर पानी पीने गई थी। इसी दौरान घात लगाए बैठे तेंदुए ने अचानक बच्ची पर हमला कर दिया। इस हमले में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना की सूचना लोगों ने निशान गाड़ा रेंज को दी। तेंदुए के हमले की सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायल बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोतीपुर लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

तेंदुए के हमले से 16 दिन में 2 की मौत
बता दें बहराइच वन प्रभाग और कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाव क्षेत्र में तेंदुए के हमलों से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। बहराइच वन प्रभाग में खैरीघाट थाना क्षेत्र में बीते 16 दिन के अंतराल में तेंदुए के हमले में दो लोगों की मौत हो चुकी है और छह लोग घायल हो चुके हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो