Mon, May 20, 2024

UP News: बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ, सीएम योगी बोले- 500 खिलाड़ियों को दी सरकारी नौकरी

By  Deepak Kumar -- December 20th 2023 03:28 PM
UP News:  बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ, सीएम योगी बोले- 500 खिलाड़ियों को दी सरकारी नौकरी

UP News: बस्ती में सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ, सीएम योगी बोले- 500 खिलाड़ियों को दी सरकारी नौकरी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सांसद खेल महाकुंभ के जिला स्तरीय आयोजन का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ रहे। 


कार्यक्रम में उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री सीएम ने कहा कि पीएम के साथ खेल कूद महाकुंभ प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में आयोजित हो रहे हैं। पीएम मोदी खिलाड़ियों से मिल रहे हैं। साथ में उन्होंने कहा कि खेल व खिलाड़ियों को आगे बढाने का संकल्प लिया है। हर गांव में होगा स्टेडियम।


500 खिलाड़ियों को दी सरकारी नौकरीः सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि 'खेल महाकुंभ' दुनिया के सामने हमारे युवाओं को अपनी सामर्थ्य प्रस्तुत करने का एक अवसर प्रदान करता है। इसके लिए युवाओं को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने अब तक 500 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी है, जिसमें डिप्टी एसपी, नायब तहसीलदार पद शामिल हैं। साथ में उन्होंने कहा कि  खेल कोटे से पांच सौ पद के लिए जल्द आवेदन मांगे जाएंगे। 


यूपी में 80 स्पोर्ट्स सेंटर ऑपरेशनल किएः नड्डा 

वहीं, सांसद खेल महाकुंभ के उद्घाटन पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी 80 स्पोर्ट्स सेंटर ऑपरेशनल किए गए हैं, जो खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने का काम कर रहे हैं।

 

ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, संगठन महामंत्री धर्मपाल, प्रभारी मंत्री राकेश सचान, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के गिरीश चंद्र यादव, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय आदि मौजूद रहे।


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो