Sat, May 25, 2024

BHU News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एबीवीपी और AISA के छात्रों में झड़प, पीएम और संघ विरोधी लगे नारे

By  Deepak Kumar -- November 5th 2023 05:10 PM
BHU News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एबीवीपी और AISA के छात्रों में झड़प, पीएम और संघ विरोधी लगे नारे

BHU News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एबीवीपी और AISA के छात्रों में झड़प, पीएम और संघ विरोधी लगे नारे (Photo Credit: File)

ब्यूरोः रविवार दोपहर को काशी हिंदू विश्वविद्यालय में आंदोलन के दौरान छात्रों के दो संगठन आपस में भिड़ गए। ये बवाल एबीवीपी और AISA संगठन के छात्रों के बीच हुई। इस बवाल के दौरान मौके पर काफी अफरा-तफरी मच गई। बवाल और झड़प की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और एक एक रिसर्च स्कॉलर को हिरासत में लिया है। उसे लंका थाना लेकर गई है।

आइसा ने लगाए एबीवीपी और संघ विरोधी नारे 

2 दिन से धरने पर बैठे आइसा के सदस्य नारे लगा रहे थे। उसी दौरान कुछ छात्र प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, कुलपति और चीफ प्रॉक्टर का पुतला फूंकने जा रहे थे। इस बीच जब प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस फोर्स ने उन्हें ऐसा करने से रोका तो वे आग बबूल हो उठे। इस दौरान आइसा ने एबीवीपी, प्रधानमंत्री और संघ विरोधी नारे लगाए। इस कारण वहां पहुंचे एबीवीपी संगठन के सदस्य भड़क उठे। इसके बाद दोनों गुटों में गाली-गलौज होने के बाद झड़प शुरू हो गई। 

हिरासत में लिया PhD स्कॉलर 

इस झड़प के दौरान पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आयुर्वेद संकाय के PhD स्कॉलर रोशन पांडेय को हिरासत में लिया है। छात्रों ने कहा कि IIT-BHU में छेड़छाड़ पीड़िता के अपराधी 3 दिन से खुलेआम घूम रहे हैं। दोषियों को पकड़ने के बजाय न्याय की मांग करने वाले को ही पुलिस पकड़ रही है।

विश्वविद्यालय का माहौल खराब कर रहे बाहरी छात्र

इस झड़प पर एबीवीपी से जुड़े अभय सिंह ने बताया कि बाहरी छात्र विश्वविद्यालय का माहौल खराब कर रहे हैं और कैंपस में लगातार देश विरोधी गतिविधियां कर रहे है। साथ में विद्यार्थी परिषद की साक्षी सिंह ने आरोप लगाया कि सिंह द्वार पर 2 दिनों से धरने पर बैठे कई लोगों का बीएचयू के छात्र नहीं है और आंदोलन कर विश्वविद्यालय का माहौल बिगाड़ रहें हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो