Advertisment

UP News: गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर आशियाना गुरुद्वारा में पहुंचे CM योगी, देखें PHOTOS

श्री गुरु नानक देव जी के 554वें प्रकाश पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आशियाना स्थित गुरुद्वारा साहिब में पहुंचे और प्रकाश पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
UP News: गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर आशियाना गुरुद्वारा में पहुंचे CM योगी, देखें PHOTOS

Advertisment

लखनऊ। आज यानी 27 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी के 554वें प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आशियाना स्थित गुरुद्वारा साहिब में पहुंचे और प्रकाश पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए।



मुख्यमंत्री योगी ने एक्स पर फोटोज किए शेयर

Advertisment

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर अपने फोटोज शेयर की है। उन्होंने फोटो शेयर करते लिखा है कि सिख पंथ के संस्थापक एवं प्रथम गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 554वें पावन प्रकाश पर्व पर आज लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। गुरुनानक देव जी की भक्ति और उनकी साधना राष्ट्र की समृद्धि का कारक बनेगी। आप सभी को पावन प्रकाश पर्व की कोटि-कोटि बधाई!



इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब में सीएम योगी ने कहा कि गुरु नानक जी का जन्म ननकाना साहिब में हुआ, लेकिन पूरा भारत उनसे अनुप्राणित रहा। उन्होंने कहा कि ननकाना साहिब में जन्म लेने के बाद गुरु नानक जी ने समाज सेवा में अपना जीवन समर्पित किया और समाज में भक्ति का संचार किया। 



सीएम योगी ने कहा कि सिख गुरुओं का बलिदान हम सब को चुनौतियों से जूझकर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल और अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

up-news lucknow-news cm-yogi-adityanath guru-nanak-dev-prakash-parv
Advertisment