Wed, Apr 24, 2024

UP: GBC 4.0 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- CM योगी के चलते यह सब हो पाया मुमकिन, PM के नेतृत्व में देश बढ़ रहा आगे

By  Rahul Rana -- February 19th 2024 04:17 PM

UP: GBC 4.0 में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- CM योगी के चलते यह सब हो पाया मुमकिन, PM के नेतृत्व में देश बढ़ रहा आगे (Photo Credit: File)

ब्यूरो: राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रविवार को चौथी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (GBC 4.0) का आयोजन किया गया। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लखनऊ पहुंचे हैं। उनका एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने स्वागत किया। जिसके बाद PM ने इस सेरेमनी का उद्घाटन कर शुभारम्भ किया है। इस दौरान इस आयोजन में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में उन्होंने मौजूद जनता को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और योगी की जमकर तारीफ की। उन्होंने CM योगी का तारीफ करते हुए कहा कि, इस कार्यक्रम के आयोजन में सबसे बड़ा प्रयास मुख्यमंत्री योगी का ही है।

CM योगी के चलते यह सब हो पाया मुमकिन- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा की, बीते 7 वर्षों में जिस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में निवेश अनुकूल वातावरण बनाने की दिशा में काम किए हैं उसी का फल है जो आज यहां ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह आयोजित हो रहा है। PM मोदी के मार्गदर्शन और CM योगी के नेतृत्व में जिस तरह उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है उससे ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह निवेश लाने की दिशा में पथप्रदर्शक समारोह साबित होगा।

PM मोदी के नेतृत्व में देश बढ़ रहा आगे- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह
उस बीच उन्होंने PM मोदी की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा की, “PM मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में देश के अंदर जो विकास की आधार शिला रखी है। उससे हमारा देश उनके तीसरे और चौथे कार्यकाल में विकास की एक नई ऊंचाई को छुएगा। देश के लिए वो आने वाले एक हजार साल के लिए आधारशिला रखने का काम कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में हमारा देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। इसी के चलते आज पीएम मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं।

बता दें, इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के जरिये PM मोदी उत्तर प्रदेश में 14 हजार निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इस कार्यक्रम के जरिये राज्य में 10 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की 14 हजार परियोजनाओं में निवेश किया जाएगा और इससे 34 लाख लोगों के लिए रोजगार का अवसर दिया जाएगा।  


 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो