Sun, Apr 21, 2024

UP News: लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट में शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने 2 घंटे में पाया काबू

By  Deepak Kumar -- December 5th 2023 10:32 AM
UP News: लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट में शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने 2 घंटे में पाया काबू

UP News: लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट में शार्ट सर्किट से लगी आग, दमकल की गाड़ियों ने 2 घंटे में पाया काबू (Photo Credit: File)

ब्यूरोः राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी स्थित कैंसर इंस्टीट्यूट में आग लग गई। ये आग इंस्टीट्यूट के दूसरे फ्लोर पर स्थित सर्वर रूम में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 2 घंटे के बाद आग पर काबू पाया है। 

शॉर्ट सर्किट के कारण कैंसर इंस्टीट्यूट में लगी आग

जानकारी के अनुसार कैंसर इंस्टीट्यूट के दूसरे फ्लोर पर शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। अस्पताल में आग इतनी तेजी से फैल रही थी कि सर्वर रूम को अपनी चपेट में ले लिया और धुएं के गुबार अस्पताल से निकलते हुए दिखाई दे रहे थे।

उधर, आग लगने की सूचना मिलने पर अग्निशमन अधिकारी मंगेश कुमार, एफएसओ मामचंद बड़गुजर, एसीपी गोसाईंगंज धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी, प्रभारी निरीक्षक सुशांत गोल्फ सिटी ज्ञानेद्र सिंह व एचसीएल चौकी प्रभारी सन्दीप शर्मा समेत आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई। करीब 2 घंटे के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। हालांकि इस आगजनी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। 

दमकल विभाग ने आग पर पाया काबू 

सहायक पुलिस आयुक्त धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि कैंसर इंस्टीट्यूट में आग लगने की सूचना मिली थी। इसकी सूचना मिलने पर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि कैंसर इंस्टीट्यूट में भर्ती मरीजों को बाहर निकाल कर दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कराया गया। फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो