Mon, May 20, 2024

Mukhtar Ansari Death: गाजीपुर जिले को छावनी में किया तब्दील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

By  Deepak Kumar -- March 30th 2024 09:47 AM -- Updated: April 8th 2024 04:07 PM
Mukhtar Ansari Death: गाजीपुर जिले को छावनी में किया तब्दील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

Mukhtar Ansari Death: गाजीपुर जिले को छावनी में किया तब्दील, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात (Photo Credit: File)

ब्यूरोः मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले को छावनी में तब्दील कर दिया है। जिले के मोहम्मदाबाद यूसुफपुर कस्बे के चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात कर दी गई है। मुख्तार के सुपुर्द-ए-खाक को लेकर पूरे गाजीपुर में अलर्ट है।

सीएम योगी ले रहे सुरक्षा का जायजा

यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार और एसीएस होम दीपक कुमार जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद गाजीपुर की कानून-व्यवस्था को लेकर नजर रख रहे हैं। सूत्रों ने बताया है कि सीएम योगी को डीजीपी और एसीएस होम ने गाजीपुर और वाराणसी मंडल की सुरक्षा को लेकर टेलीफोन के जरिए हर जरूरी जानकारी दी है। 

छाबनी मे तबदील हुआ गाजीपुर

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद किसी भी तरह की अनहोनी रोकने के लिए प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी की हुई है. 25 डिप्टी एसपी, 15 एडिशनल एसपी, 300 सब-इंस्पेक्टर, 150 इंस्पेक्टर और 10 आईपीएस रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गई है। गाजीपुर में सुरक्षा के लिए 25 एसडीएम, एडीजी जोन, आईजी, डीआईजी, डीएम, सीडीओ भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा पीएसी की 10 बटालियन और रैपिड एक्शन फोर्स यानी आरपीएफ भी सुरक्षा में जुटी है। वहीं, गाजीपुर के चप्पे-चप्पे पर उत्तर प्रदेश पुलिस के 5000 हजार जवान और 5000 होम गार्ड की भी तैनाती की गई है।

इन जिलों में धारा 144 लागू

एक अधिकारी ने बताया कि मऊ, गाजीपुर, बलिया समेत आसपास धारा 144 लगाई गई है. पुलिस के अधिकारी फिलहाल मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर में लगातार गश्त लगा रहे हैं। इसके साथ मुख्तार के मोहम्‍दाबाद यूसुफपुर स्थित उसका पैतृक निवास मुख्य बाजार में स्थित है। मुख्तार की मौत के बाद से ही दुकानें और बाजार बंद हो गए हैं। माना जा रहा है कि सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के बाद दुकानें फिर से खुल सकती हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो