Tue, May 21, 2024

UP News: भीषण गर्मी को देखते हुए परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

By  Rahul Rana -- May 3rd 2024 08:08 AM
UP News: भीषण गर्मी को देखते हुए परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

UP News: भीषण गर्मी को देखते हुए परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश (Photo Credit: File)

ब्यूरो: प्रदेश में भीषण गर्मी को देखते हुए योगी सरकार यात्रियों की सुविधाओं और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी की ओर से सभी नोडल अधिकारियों को बस स्टेशनों का निरीक्षण करने और यात्री सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही, परिवहन निगम की बसों में ड्राइवर व कंडक्टरों की स्थिति की समीक्षा करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि इस संबंध में प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू द्वारा भी मुख्यालय में बैठक की गई थी तथा यात्री सुविधाओं को दुरुस्त करने को लेकर दिशा निर्देश प्रदान किए गए थे। 

गर्मियों में यात्रियों को न हो कोई परेशानी 

गुरुवार को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने सभी नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि एक सप्ताह के अंदर सभी नोडल अधिकारी अपने क्षेत्रों में जाएं और बस स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लें और रिपोर्ट प्रस्तुत करें। एमडी मालूम अली सरवर ने विशेष रूप से भीषण गर्मी में यात्री सुविधाओं की स्थिति का जायजा लेने और उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके तहत विशेष कर गर्मी में पीने का पानी, वाटर कूलर, टॉयलेट की सफाई, एसी वेटिंग हॉल का रखरखाव समेत अन्य यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करने को कहा है।

इसके साथ ही ऑफ रोड बसों की स्थिति, कंडक्टर व ड्राइवर की शॉर्टेज की स्थिति की समीक्षा करके रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा गया है, ताकि गर्मी में इन समस्याओं का निराकरण करते हुए यात्रियों को सुविधा प्रदान की जा सके। निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (संचालन) अंकुर विकास ने बुधवार को ही मुख्यालय के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आलमबाग बस स्टेशन पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान शौचालय की सफाई, वाटर कूलर एवं एसी वेटिंग हॉल इत्यादि में सुविधाओं का जायजा भी लिया गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो