Tue, May 21, 2024

UP: नोएडा के सेक्टर 65 की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

By  Rahul Rana -- April 28th 2024 04:56 PM
UP: नोएडा के सेक्टर 65 की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

UP: नोएडा के सेक्टर 65 की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की 15 गाड़ियां ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 65 में एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग की सूचना लगते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गईं और आग बुझाने का प्रयास किया। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर अभी तक सामने नहीं आई है। आग इतनी भीषण थी कि कई किलोमीटर दूर से उसकी लपटें देखी जा सकती हैं। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं।

नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) ने संकेत दिया कि आग संभवतः शॉर्ट सर्किट से लगी है, हालांकि सटीक कारण की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। सौभाग्य से, आग को सफलतापूर्वक बुझा दिया गया है, जिससे कोई हताहत या घायल होने से बच गया।



नोएडा के सीएफओ प्रदीप कुमार ने जानकारी देते हुए बताया, ''हमें सुबह करीब 4:30 बजे एक चमड़ा निर्माण कंपनी में आग लगने की सूचना मिली। 15 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया, और अब आग पर काबू पा लिया गया है।'' ऐसा प्रतीत होता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी है।"

यह घटना पिछले रविवार को पूर्वी दिल्ली में ग़ाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर लगी भीषण आग के बाद हुई है, अधिकारियों ने इसका कारण गर्म और शुष्क मौसम को बताया है। लैंडफिल में लगी आग के संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और पुलिस जांच शुरू कर रही है।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने अपने पर्यावरण विभाग को एक व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है जिसमें आग के कारणों का विवरण दिया गया है और गर्मी के मौसम के दौरान इसी तरह की घटनाओं को रोकने के उपायों का प्रस्ताव दिया गया है।

नोएडा में लगी यह हालिया आग मार्च में हुई इसी तरह की घटना की याद दिलाती है, जहां ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक आवासीय सोसायटी के दो फ्लैटों में आग लग गई थी, जिससे आग बुझाने के लिए पांच फायर टेंडरों की तैनाती करनी पड़ी थी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो