Mon, May 06, 2024

UP News: श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह विवाद पर SC का बड़ा फैसला, कमिश्ननर सर्वे पर रोक लगाने से किया इंनकार

By  Deepak Kumar -- December 15th 2023 03:52 PM
UP News: श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह विवाद पर SC का बड़ा फैसला, कमिश्ननर सर्वे पर रोक लगाने से किया इंनकार

UP News: श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह विवाद पर SC का बड़ा फैसला, कमिश्ननर सर्वे पर रोक लगाने से किया इंनकार (Photo Credit: File)

ब्यूरोः मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। विवाद सुप्रीम कोर्ट ने विवादित परिसर के कमिश्ननर सर्वे पर रोक लगाने से इंनकार कर दिया है।  

इलाहाबाद HC ने कमिश्नर सर्वे का दिया था आदेश

बता दें गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह के परिसर का कमिश्नर सर्वे का आदेश दिया था। इस फैसले के बाद शाही ईदगाह मस्जिद और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने वर्चुअली सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दर्ज की थी, जिसमें उन्होंने कमिश्नर सर्वे और हाईकोर्ट की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी। 

सुप्रीम कोर्ट ने कमिश्नर सर्वे पर रोक लगाने पर किया इनकार

इस याचिका को खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कमिश्नर सर्वे पर रोक लगाने पर इनकार किया है और कहा कि कार्रवाई को चलने दें। साथ में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर सर्वे से दिक्कत है तो प्रॉपर तरीका अपनाएं। इसके बाद सुनवाई पर विचार किया जाएगा। 

18 दिसंबर को होगी सुनवाई

जानकारी देते हुए हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा था कि इस विवाद पर अगली सुनवाई 18 दिसंबर को की जाएगी। इस सुनवाई में सर्वे कौन करेगा और इसकी रिपोर्ट कब तक दाखिल की जाएगी जैसी शर्तों पर फैसला सुनाएगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो