Fri, Apr 12, 2024

UP: नई पार्टी का ऐलान करने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने छोड़ी सपा, गरमाई सियासत

By  Rahul Rana -- February 20th 2024 02:05 PM

UP: नई पार्टी का ऐलान करने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने छोड़ी सपा, गरमाई सियासत (Photo Credit: File)

ब्यूरो: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा देने के एक हफ्ते बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और उत्तर प्रदेश विधान परिषद से इस्तीफा दे दिया।

स्वामी प्रसाद मौर्य लाइव

LIVE स्वामी प्रसाद मौर्य II Swami Prasad Maurya PTC News - U.P. #HindiNews #UPNews #UttarPradesh #UttarPradeshNews

Posted by PTC News - U.P. on Tuesday, February 20, 2024

"मुझे आपके साथ काम करने का मौका मिला। लेकिन 12 फरवरी को हमारी बातचीत और 13 फरवरी को मेरे इस्तीफे (राष्ट्रीय महासचिव के रूप में) के बाद, मेरे साथ किसी भी बातचीत की पहल नहीं की गई, जिसके कारण मैं प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।" पार्टी, “मौर्य ने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को लिखे एक पत्र में कहा।

उन्होंने पत्र को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर साझा किया।

उन्होंने कहा - उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति को लिखे एक अलग पत्र में, मौर्य ने कहा, "मैं विधान परिषद में समाजवादी पार्टी के सदस्य के रूप में चुना गया था। चूंकि मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, इसलिए मैं एमएलसी के रूप में भी इस्तीफा दे रहा हूं।" 

आपको बता दें कि मौर्य ने 13 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने नेतृत्व पर उनके साथ भेदभाव करने और रामचरितमानस और अयोध्या मंदिर अभिषेक समारोह पर उनके विवादास्पद बयानों पर उनका बचाव नहीं करने का आरोप लगाया था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो