Fri, Apr 12, 2024

UP News: सांसद दानिश अली को बसपा ने किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का लगा आरोप

By  Deepak Kumar -- December 9th 2023 05:05 PM -- Updated: December 9th 2023 05:39 PM
UP News: सांसद दानिश अली को बसपा ने किया निलंबित,  पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का लगा आरोप

UP News: सांसद दानिश अली को बसपा ने किया निलंबित, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का लगा आरोप (Photo Credit: File)

ब्यूरोः बहुजन समाज पार्टी ने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया है। बसपा अध्यक्ष मायावती ने सांसद दानिश अली को सस्पेंड किया है।

बहुजन समाज पार्टी ने बयान देते हुए कहा कि अमरोहा के सांसद को कई बार चेतावनी दी गई है कि ऐसा कार्य ना करें जो पार्टी के नियमों, विचारधारा और नीतियों का पालन नहीं करता हो। लेकिन चेतावनियों के बावजूद पार्टी के खिलाफ काम किया।

पार्टी ने कहा कि साल 2018 में दानिश अली कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी देवगौड़ा की जनता पार्टी के सदस्य के रूप काम कर रहे थे। 2018 में कर्नाटक के आमचुनाव में बहुजन समाज पार्टी और जनता पार्टी ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में दानिश अली देवगौड़ा की पार्टी की तरफ से काफी सक्रिय थे। उस समय कर्नाटक के चुनाव नतीजों के बाद एचडी देवगौड़ा के अनुरोध पर दानिश अली को अमरोहा से बीएसपी का उम्मीदवार बनाया गया।

साथ में बसपा ने आगे लिखा कि दानिश अली को टिकट दिए जाने से पहले एचडी देवगौड़ा ने यह आश्वसन दिया था कि वे बहुजन समाज पार्टी की सभी नीतियों का हमेशा पालन करेंगे और पार्टी के हित में काम करेंगे। इस आश्ववासन को दानिश अली ने भी दोहराया था, जिसके बाद उन्हें बीएसपी की सदस्यता दी गई थी।

इसके बाद पार्टी ने कहा कि उन्हें अमरोहा से चुनाव लड़ाकर और जीत दिलाकर लोकसभा भेजा गया था, लेकिन वे अपने दिए गए आश्वसनों को भूल कर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। इसलिए अब पार्टी के हित में उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो