Fri, Jun 21, 2024

UP Liquor Policy News: आज यूपी आबकारी विभाग की हुई समीक्षा बैठक, शराब की तस्करी रोकने पर दिए निर्देश

By  Deepak Kumar -- December 5th 2023 04:05 PM
UP Liquor Policy News: आज यूपी आबकारी विभाग की हुई समीक्षा बैठक,  शराब की तस्करी रोकने पर दिए निर्देश

UP Liquor Policy News: आज यूपी आबकारी विभाग की हुई समीक्षा बैठक, शराब की तस्करी रोकने पर दिए निर्देश (Photo Credit: File)

ब्यूरोः यूपी आबकारी विभाग ने विभागीय समीक्षा बैठक की। इस बैठक में अन्तर्राज्यीय शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने, प्रवर्तन कार्यों में और तेजी लाए जानें पर चर्चा की गई। साथ में दुकानों पर निर्धारित मूल्य पर शराब की बिक्री सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई। बैठक में मंत्री नितिन अग्रवाल के अलावा अधिकारी मौजूद रहे। 

शराब की तस्करी रोकने पर दिए निर्देश

बैठक में योगी ने निर्देश दिए कि 21 वर्ष से कम आयु वालों को बार या शराब में ना परोसी जाए और ना बिक्री करने का निर्देश दिए गए हैं। साथ में बैठक में जिला आगरा, मथुरा, लखनऊ हाईवे से बुंदेलखंड हाईवे पर, मिर्जापुर होते हुए सोनभद्र के रास्ते से हो रही शराब की तस्करी पर विशेष निगाह रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। साथ में इस संबंध में जीएसटी और पुलिस विभाग को अलर्ट रहने और जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आबकारी विभाग की प्रवर्तन टीमों को भी कार्रवाई करने को निर्देश दिए हैं।

पिछले साल से अधिक मिला राजस्व 

समीक्षा बैठक में आबकारी मंत्री ने राजस्व की समीक्षा करते हुए 2023-24 में आबकारी विभाग की ओर से पिछले तय लक्ष्य को भी प्राप्त करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस वर्ष का लक्ष्य लगभग 50,000 करोड़ रुपये तय किया गया था। बता दें नवंबर महीने में यूपी में 27,340.97 करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ है। जोकि पिछले साल से करीब 10 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल 24,958.50 करोड़ से अधिक राजस्व प्राप्त हुआ था। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो