Sat, May 25, 2024

UP : नगर निकाय चुनाव के लिए प्रशासन तैसार, DG प्रशांत कुमार ने दी जानकारी

By  Rahul Rana -- April 12th 2023 11:48 AM -- Updated: April 12th 2023 01:27 PM
UP में  होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए प्रशासन तैसार, DG प्रशांत कुमार ने दी जानकारी

UP : नगर निकाय चुनाव के लिए प्रशासन तैसार, DG प्रशांत कुमार ने दी जानकारी (Photo Credit: File)

ब्यूरो:  उत्तर प्रदेश में इस साल नगर निकाय चुनाव दो चरणों में होने जा रहें हैं। 4 मई को पहले चरण का मतदान और 11 मई को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। जिसके बाद 13 मई को काउंटिंग की जाएगी। चुनाव के दौरान कोरोना नियमों का पालन भी किया जाएगा। 



सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

चुनाव को लेकर यूपी पुलिस पूरी तरह से तैयार है। इस दौरान डीजी प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से करवाया जाएगा। यूपी पुलिस पूरी तरह से निष्पक्ष होकर चुनावा संपन्न करवाएगी। कोरोना के नियमों का पालन करते हुए यह चुनाव होंगे। 



केंद्र से मांगी गई है 70 कंपनी 

चुनाव में सुरक्षा को देखते हुए डीजी ने बताया कि दोनों चरणों में 110 कंपनी पीएसी इसके अलावा 49 हजार 152 होमगार्ड जवान, 16 हजार 252 निरीक्षक, उपनिरीक्षक और 92 हजार मुख्य आरक्षी व आरक्षी की ड्यूटी चुनावों में लगाई गई है। इसके अलावा सुरक्षा में कोई चूक ना हो केंद्र से 70 कंपनी केंद्रीय बलों की मांगी गई है। 

सोशल मीडिया पर नहीं डाल पाएंगे आपत्तिजनक पोस्ट 

इस दौरान जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव वाले दिन अगर कोई व्यक्ति सोशल मीडिया पर कोई भड़काऊ या आपत्तिजनक पोस्ट डालता है। तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। कोई भी सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट ना डाले जिससे माहौल खराब हो। गौरतलब है कि चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद पूरे राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो