Tue, May 21, 2024

UP Roadways: यूपी रोडवेज के संविदा चालकों के लिए खुशखबरी, वेतन वृद्धि का आदेश जारी

By  Deepak Kumar -- November 22nd 2023 02:22 PM -- Updated: November 22nd 2023 02:44 PM
UP Roadways: यूपी रोडवेज के संविदा चालकों के लिए खुशखबरी, वेतन वृद्धि का आदेश जारी

UP Roadways: यूपी रोडवेज के संविदा चालकों के लिए खुशखबरी, वेतन वृद्धि का आदेश जारी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के संविदा चालकों के लिए खुशखबरी है। प्रदेशभर के 30 हजार से अधिक संविदा कार्मिकों के वेतन वृद्धि का आदेश जारी किया गया हैं। इसको लेकर प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बता दें  पिछले काफी समय से संविदा कर्मी वेतन वृद्धि की मांग कर रहे थे

संविदाकर्मियों के वेतन में प्रतिमाह होगी बढ़ोतरी

निगम प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में संविदाकर्मियों को एक रुपये 89 पैसे प्रति किलोमीटर मिलेगा, पहले इन्हें 1 रुपये 75 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से भुगतान मिल रहा था। इसके चलके संविदाकर्मियों के वेतन 700 से लेकर 1000 रुपये तक प्रतिमाह की बढ़ोतरी होगी। ये आदेश 1 दिसंबर 2023 से लागू हो जाएगा। इसके अलावा परिवहन निगम प्रशासन की तरफ से उत्कृष्ट एवं उत्तम प्रोत्साहन योजना की दरें भी संशोधित कर दी गई हैं। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के महामंत्री गिरीश चंद्र ने रोडवेज के निर्णय का स्वागत किया है और कहा कि उनकी मांग पूरी हो गई है।

इन संविदा ड्राइवरों व कंडक्टरों को नहीं मिलेगा लाभ

नोएडा क्षेत्र की नगरीय बसें व एनसीआर क्षेत्र के तहत कौशांबी, साहिबाबाद व लोनी डिपो, एनसीआर क्षेत्र के सभी डिपो की ग्रामीण सेवाओं में कार्यरत संविदा ड्राइवरों, सोनौली, सिद्धार्थनगर, महराजगंज डिपो के संविदा ड्राइवरों और उपनगरीय सेवाओं के ड्राइवरों को बढ़ोतरी का लाभ नहीं मिलेगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो