Fri, Apr 12, 2024

UP Weather: पश्चिमी यूपी में ओलवृष्टि की चेतावनी, कुछ इलाकों में हुई बूंदाबांदी

By  Rahul Rana -- February 20th 2024 11:18 AM

UP Weather: पश्चिमी यूपी में ओलवृष्टि की चेतावनी, कुछ इलाकों में हुई बूंदाबांदी (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मौसमी बदलाव के बीच सक्रिय चल रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में आज यानि सोमवार को बूंदाबांदी हुई। इसके अलावा मौसम विभाग ने मंगलवार को लखनऊ समेत आसपास के कई इलाकों में बूंदाबांदी के आसार जताए हैं।

40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से कहीं-कहीं हवा चल सकती है, जबकि पश्चिमी यूपी में कई जगह ओलावृष्टि की भी चेतावनी जारी की गई है। आगरा, अलीगढ़, बागपत, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, हाथरस, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली व आसपास ओलावृष्टि के आसार हैं।

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर जारी, लोगों को हुआ ठंड का एहसास


मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक नजीबाबाद, अलीगढ़, आगरा, प्रयागराज में बूंदाबांदी हुई। क्योंकि पारा पहले ही बढ़ा हुआ है और बारिश भी महज बूंदाबांदी तक रही, इसलिए तापमान पर कुछ ज्यादा असर नहीं पड़ा। आगरा में दिन का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री रहा, हमीरपुर में 29.2 डिग्री दर्ज हुआ।

UP WEATHER UPDATE: यूपी में होगी भारी बारिश, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अलर्ट, शनिवार से कम होगा मानसून का असर

प्रदेश में दिन का तापमान 24 डिग्री से अधिक ही रहा। मौसम विभाग के मुताबिक आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बरेली, बागपत, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, सहारनपुर, संभल, शामली व आसपास के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो