Sat, May 25, 2024

Gyanvapi Case: आज कोर्ट में दाखिल नहीं होगी ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, एएसआई ने मांगा 15 दिन का समय

By  Deepak Kumar -- November 17th 2023 02:11 PM
Gyanvapi Case: आज कोर्ट में दाखिल नहीं होगी ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, एएसआई ने मांगा 15 दिन का समय

Gyanvapi Case: आज कोर्ट में दाखिल नहीं होगी ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट, एएसआई ने मांगा 15 दिन का समय (Photo Credit: File)

ब्यूरोः वाराणसी के ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट को आज यानी शुक्रवार को एएसआई ने जिला कोर्ट में दाखिल नहीं कराया है। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने सर्वे की रिपोर्ट सौंपने के लिए कोर्ट से 15 दिन का अतिरिक्त समय और मांगा है। जानकारी के अनुसार एएसआई ने अपने सर्वे के दौरान 250 से अधिक अवशेषों को सुरक्षित रखा है।

केंद्र सरकार के स्पेशल गवार्निंग काउंसिल अमित श्रीवास्तव ने कहा कि ज्ञानवापी परिसर के सर्वे की रिपोर्ट अभी तैयार नहीं हो सकी है। कोर्ट में 15 दिन का अतिरिक्त समय दिए जाने के लिए एप्लीकेशन दी है। इस एप्लीकेशन पर फिलहाल दोपहर 2 बजकर 30 बजे सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि त्योहारों के अवकाश के कारण रिपोर्ट तैयार होने में देरी हुई है। 

24 जुलाई से शुरू किया था सर्वे का काम

बता दें बीते 21 जुलाई को ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आदेश एएसआई को दिया था और 24 जुलाई से एएसआई की टीम ने सर्वे का काम शुरू किया था। 2 नवंबर को एएसआई ने अदालत को बताया कि सर्वे पूरा हो चुका है। रिपोर्ट तैयार करने के लिए 15 दिन का समय और चाहिए। इसके लिए आज यानी 17 नवंबर तक सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कोर्ट ने आदेश दिया था। लेकिन अब एएसआई फिर से 15 दिन का अतिरिक्त समय मांग रहा है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो