Fri, Apr 19, 2024

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को घर में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

By  Bhanu Prakash -- February 25th 2023 10:24 AM
बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को घर में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत

बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को घर में घुसकर मारी गोली, इलाज के दौरान मौत (Photo Credit: File)

प्रयागराज: बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को शुक्रवार शाम उसके घर मे घुसकर गोली मार दी गई। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायल गबाको तत्काल स्वरूप रानी चिकित्सालय पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उमेश की मौत हो गयी। 

 जानकारी के मुताबिक, उमेश पाल सुलेमसराय का रहने वाला थ। बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। जिसपर सुलेम सराय स्थित उसके घर में घुसकर हमला किया गया।  घटना के बाद इलाके में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंच धूमनगंज पुलिस और आलाधिकारियों ने उसे इलाज के एसआरएन अस्पताल लेकर पहुंचे जहां इलाज के दौरान उमेश की मौत हो गई। 

गौरतलब है कि वह साल 2005 में हुए बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड का गवाह है। राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ है।


उमेश पाल और एक अन्य की मौत

जानकारी के मुताबिक, उमेश पाल के अलावा दो अन्य को भी इस हमले में गोली लगी है. सूत्रों के मुताबिक, हमले में उमेश पाल और एक अन्य की मौत हो गई है। हालांकि इन दोनों की मौत की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। जिस दुस्साहस के साथ  घर के अंदर घुसकर गोली मारी गई, उससे इलाके में दहशत है। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने कुल 16 राउंड गोलियां चलाई थीं। 4 बजे तक उमेश पाल कचहरी परिसर में मौजूद थे, राजू पाल हत्याकांड मामले में शुक्रवार को ही उसकी गवाही थी।

क्या था राजू पाल हत्याकांड मामला

25 जनवरी 2005 को बसपा विधायक राजू पाल पर गोलियों की बौछार कर दी गई थी, जब वे गाड़ी चला रहे थे. जीटी रोड पर अमितदीप मोटर्स के पास घटनास्थल पर गोलियों से छलनी और गाड़ियों से घायलों को बाहर निकाला गया। राजू पाल को ऑटो के जरिए जीवन ज्योति हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। शूटआउट में संदीप यादव और देवीलाल भी मारे गए थे। बता दें कि शादी के नौ दिन बाद ही उनकी मौत हो गई थी।


घटना के बाद विधायक राजू पाल की नवविवाहिता पत्नी पूजा पाल ने धूमनगंज थाने में तत्कालीन सपा सांसद अतीक अहमद, उनके छोटे भाई अशरफ, करीबियों फरहान, आबिद, रंजीत पाल, गुफरान, समेत नौ लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307, 302. 120 बीस 506 आईपीसी और 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था। अतीक अहमद तब फूलपुर से सपा सांसद था। उसके भाई अशरफ को अक्टूबर 2004 में हुए पश्चिमी विधानसभा के उपचुनाव में राजू पाल के हाथों हार झेलनी पड़ी थी।

BYTE रमित शर्मा पुलिस कमिश्नर प्रयागराज

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो