Advertisment

Himachal: तीसरे दिन BJP का अनोखा प्रदर्शन, बाल्टियां लेकर पहुंचे विधानसभा, गाय-भैंस का बेचा दूध

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भारतीय जनता पार्टी का अजब-गजब प्रदर्शन देखने को मिला। भाजपा विधायक विधानसभा में दूध की बाल्टियां लेकर पहुंचे और गाय-भैंस का दूध बेचा। 

author-image
Rahul Rana
New Update
MLA

भाजपा विधायक विधानसभा में दूध की बाल्टियां लेकर पहुंचे और गाय-भैंस का दूध बेचा।

 

Advertisment

 

ब्यूरो: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भारतीय जनता पार्टी का अजब-गजब प्रदर्शन देखने को मिला। भाजपा विधायक विधानसभा में दूध की बाल्टियां लेकर पहुंचे और गाय-भैंस का दूध बेचा। सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने 80 रुपए प्रति लीटर गाय का दूध और 100 रुपए प्रति लीटर भैंस का दूध खरीदने का वादा किया था। विधानसभा परिसर में ही भाजपा विधायकों ने गाय-भैंस का दूध बेचकर सरकार को गारंटी याद दिलवाई। 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आने से पहले कांग्रेस ने जनता को 10 गारंटियां दी थी। आज भाजपा विधायक तीसरी गारंटी याद दिलवाने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों से वादा किया था कि गाय का दूध 80 रुपए प्रति लीटर और भैंस का दूध 100 रुपए प्रति लीटर खरीदा जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जयराम ठाकुर ने कहा कि विरोध स्वरूप जो बाल्टियां लाई गई हैं, उसमें दूध को प्रति किलो लिखा है क्योंकि मुख्यमंत्री दूध को लीटर में नहीं किलो में खरीदना चाहते हैं। भाजपा उनकी बात को बात से अलग नहीं चलना चाहती। 

आपको बता दें कि 11 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाले सरकार को एक साल का कार्यकाल पूरा हुआ। इस दौरान सरकार ने धर्मशाला में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने घोषणा की है कि सरकार 31 रुपए प्रति लीटर की बजाय 37 रुपए प्रति लीटर दूध खरीदेगी। लेकिन भाजपा का सवाल है कि जब वादा 80 रुपए प्रति लीटर और 100 रुपए प्रति लीटर का किया गया था। तो अब सिर्फ छह रुपए बढ़ाकर किसानों के साथ वादाखिलाफी क्यों की जा रही है।

HimachalBJP JaiRamThakur HimachalCongress
Advertisment