Wed, Apr 24, 2024

गाजियाबाद एलिवेटेड रोड को अखिलेश यादव ने बताया अपना काम तो भड़क गई बीजेपी

By  Shivesh jha -- March 5th 2023 07:56 AM
गाजियाबाद एलिवेटेड रोड को अखिलेश यादव ने बताया अपना काम तो भड़क गई बीजेपी

गाजियाबाद एलिवेटेड रोड को अखिलेश यादव ने बताया अपना काम तो भड़क गई बीजेपी (Photo Credit: File)

चार साल बाद एक बार फिर से साहिबाबाद एलिवेटेड रोड पर सियासत गर्म हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इसे अपने शासनकाल का विकास कार्य बताया है, जिसपर भाजपा के लोगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया।

बता दें कि एलिवेटेड रोड को पूरा करने का श्रेय केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह को दिया गया है। अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर बड़ी संख्या में लोग मिली-जुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

अखिलेश यादव ने एलिवेटेड रोड का 42 सेकंड का एक वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि सपा की बड़ी सोच का बड़ा मार्ग। उन्होंने इस ट्वीट के जरिए बताया कि उन्ही के शासन काल में एलिवेटेड रोड का तोहफा जनता को मिला था। 

ट्वीट के बाद शुक्रवार तक उनके ट्वीट को 11 हजार से ज्यादा ट्विटर हैंडल से लाइक किया गया और करीब दो हजार लोगों ने रीट्वीट किया। तीन लाख से ज्यादा व्यूज मिले। 500 से अधिक प्रतिक्रियाएं थीं। इनमें अखिलेश यादव के पक्ष और विपक्ष दोनों की प्रतिक्रियाएं शामिल हैं।

अखिलेश यादव के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष गाजियाबाद संजीव शर्मा ने करारा जवाब देते हुए रिट्वीट किया और लिखा कि इस एलिवेटेड रोड का शिलान्यास आपके समय में हुआ था लेकिन इसे नितिन गडकरी और जनरल वीके सिंह ने पूरा किया। 32 हजार पांच सौ करोड़ की परियोजनाओं से गाजियाबाद का विकास हुआ है। 

वहीं भाजपा महिला मोर्चा इंदिरापुरम मंडल अध्यक्ष सुषमा गंगवार ने भी रिट्वीट कर अखिलेश यादव को घेरा। उन्होंने लिखा कि 'जय हो योगी महाराज, ये सब बीजेपी में ही मुमकिन है।

एलिवेटेड रोड के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

इस सड़क का निर्माण गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने करवाया था। इस सड़क का निर्माण 2 नवंबर 2014 को शुरू हुआ था। इस सड़क का उद्घाटन 30 नवंबर 2018 को हुआ था। यह सड़क 1147.50 करोड़ रुपये की लागत से बनी है। इस सड़क की लंबाई 10.3 किमी है। यह देश की सबसे लंबी एलिवेटेड रोड है जिसमें एक पिलर पर छह लेन हैं। यह सड़क सात से आठ मिनट में गाजियाबाद से दिल्ली पहुंचती है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो