Tue, May 28, 2024

बीजेपी ने घोषित किया राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का नाम, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बनाया प्रत्याशी

By  Shagun Kochhar -- September 3rd 2023 03:35 PM
बीजेपी ने घोषित किया राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का नाम, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बनाया प्रत्याशी

बीजेपी ने घोषित किया राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का नाम, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बनाया प्रत्याशी (Photo Credit: File)

ब्यूरो: बीजेपी ने अपने राज्यसभा उपचुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से पार्टी के उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को भाजपा ने अपना राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.

 

बता दें, राज्यसभा सदस्य हरिद्वार दुबे के निधन के बाद ये सीट खाली हुई थी. जिस पर उपचुनाव के लिए चुनाव आयोग की तरफ से 15 सितंबर मतदान के लिए तारीख घोषित की गई है.


15 सितंबर को होगा चुनाव

सांसद हरिद्वार दुबे के निधन से खाली हुई सीट पर 15 सितंबर को उपचुनाव होगा. वहीं नामांकन की प्रक्रिया 29 अगस्त को शुरू होगी और 5 सितंबर नामांकन की आखिरी तारीख है. वहीं 8 सितंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे. वहीं 15 सितंबर को भी वोटों की गिनती भी होगी.


बता दें, बीजेपी के सांसद हरिद्वार दुबे का 26 जून को निधन हो गया था. उन्होंने 74 साल की उम्र में दिल्ली के अस्पताल में अंतिम सांस ली थी. दुबे संघ के पुराने कार्यकर्ता थे. वो बीजेपी के दो बार विधायक रह चुके थे. हरिद्वार दुबे वित्त राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. दुबे 2020 में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद चुने गए थे.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो