Tue, May 28, 2024

सीएम योगी ने महराजगंज में भरी चुनावी हुंकार, बोले- विपक्ष का इंजन फेल, भाजपा के ट्रिपल इंजन से ही होगा विकास

By  Shagun Kochhar -- April 29th 2023 04:22 PM
सीएम योगी ने महराजगंज में भरी चुनावी हुंकार, बोले- विपक्ष का इंजन फेल, भाजपा के ट्रिपल इंजन से ही होगा विकास

सीएम योगी ने महराजगंज में भरी चुनावी हुंकार, बोले- विपक्ष का इंजन फेल, भाजपा के ट्रिपल इंजन से ही होगा विकास (Photo Credit: File)

महराजगंज: पहले माफिया सीना तान कर चलता था और व्यापारी झुक कर, लेकिन आज व्यापारी सीना तान कर चलता है और अपराधी सिर झुकाकर, गले में तख्ती लटकाकर, जान की भीख मांगता है। सरकार बदलने पर कैसे परिवर्तन होता है, ये आज हर कोई महसूस कर सकता है। आज हमारे युवाओं को पहचान छिपाने की जरूरत नहीं होती है। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां जी एस बी एस डिग्री कॉलेज़ मैदान से चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि मैं यहां आप से महराजगंज की दो नगर पालिका और सात नगर पंचायतों में फुल मेजॉरटी के बोर्ड के लिए अपील करने आया हूं। क्योंकि अगर अच्छा बोर्ड नहीं होगा तो दिल्ली और लखनऊ से आने वाला पैसा विकास कार्यों में ना लगकर बंदरबांट हो जाएगा। 


नगर निकायों में डबल इंजन की सरकार को सपोर्ट करने वाला नया इंजन

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि नगर निकाय चुनाव का महत्व क्या है, ये आप सभी को समझने की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार यूपी में पहले से ही काम कर रही है। दिल्ली और लखनऊ से आने वाला पैसा विकास कार्यों में लग सके इसके लिए नगर निकायों में भी डबल इंजन की सरकार को सपोर्ट करने वाला नया इंजन चाहिए। सीएम ने कहा कि विकास के लिए पैसा डबल इंजन की सरकार ही देगी। कोई निर्दल या अन्य दल का नहीं। ये विकास का पैसा जमीन पर तब लगेगा जब बोर्ड फुल मेजॉरिटी का हो। गलत लोग आ जाएंगे तो जनता का नुकसान होगा। ऐसी गलती करने की जरूरत नहीं है। हम लोग अपने नगर निकायों और ग्राम पंचायतों को ऐसा बनाना चाहते हैं, जहां से उसके ज्यादातर काम ऑनलाइन हो जाएं और आपको प्रमाणपत्रों के लिए इधर उधर भटकना ना पड़े। 


आई ट्रिपल सी से शहरों को स्वच्छ और सुरक्षित बनाया जा रहा है

सीएम ने कहा कि पहले इस पूरे इलाके में इंसेफेलाइटिस से मौतें होती थीं। 40 साल में 50 हजार मौतें हुईं। मगर, कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकारों ने इसपर कभी ध्यान नहीं दिया। आज डबल इंजन की सरकार ने इंसेफेलाइटिस को हमेशा के लिए समाप्त कर दिया है। कोरोना काल में आप सभी ने देखा होगा कि कैसे फ्री टेस्ट, फ्री उपचार, फ्री वैक्सीन प्रदान की गई। इसके अलावा तीन साल में यूपी में 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। जो किसान पहले झुक के चलता था, आज वह सीना तान कर चल रहा है। हमने किसानों को सम्मान, युवा को रोजगार, महिला और व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान करने का काम किया है। आज एक तरफ हाईवे बन रहे हैं, रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प हो रहा है, नये एयरपोर्ट बन रहे हैं, आईआईटी, आईआईएम, मेडिकल कॉलेज और एम्स का निर्माण। आई ट्रिपल सी से शहरों को स्वच्छ और सुरक्षित बनाया जा रहा है। 


युवाओं को टेक्नोलॉजी से जोड़कर सशक्त बना रहे हम

मुख्यमंत्री ने कहा कि महराजगंज में लाखों लोगों को शौचालय, पेंशन, शुद्ध पेयजल, किसान सम्मान निधि प्रदान किया जा रहा है। विकास की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं हो रहा है। किसी की जाति, मत और मजहब देखकर तुष्टिकरण नहीं किया जा रहा है। सपा, बसपा और कांग्रेस तुष्टिकरण करते थे, हम सशक्तिकरण कर रहे हैं। पहले युवाओं के हाथों में तमंचे पकड़ाए जाते थे, हम टैबलेट दे रहे हैं। ये युवाओं को टेक्नोलॉजी से जोड़कर उन्हें सशक्त बना रहा है। सपा बसपा के दौर में व्यापारी से रंगदारी वसूली जाती थी। हमने व्यापारी को पीएम स्वनिधि के साथ जोड़ने का काम किया है। पहले हमारे शहर कूड़े के ढेर होते थे। आज अमृत और स्मार्ट मिशन से हमारे शहर स्वच्छ और सुंदर दिख रहे हैं। पहले शहर में शोहदों का आतंक होता था, बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, आज सेफ सिटी के रूप में हमारे शहरों की पहचान हो रही है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो