Tue, May 21, 2024

पीएम मोदी के विजन से 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान अर्जित करेगा सफलता की नई ऊंचाइयां- सीएम योगी

By  Shagun Kochhar -- September 8th 2023 05:40 PM
पीएम मोदी के विजन से 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान अर्जित करेगा सफलता की नई ऊंचाइयां- सीएम योगी

पीएम मोदी के विजन से 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान अर्जित करेगा सफलता की नई ऊंचाइयां- सीएम योगी (Photo Credit: File)

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां सीएम ने जनता को संबोधित किया. सीएम ने इस दौरान पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व में भारत ने आजादी के अमृत महोत्सव को भव्यता और दिव्यता के साथ आयोजित किया है.


इस दौरान सीएम ने भाजपा महानगर के अध्यक्ष राजेश गुप्ता को गोरखनाथ मंदिर परिसर की पवित्र मिट्टी का कलश तोहफे में दिया. साथ ही सीएम ने कहा कि 2047 में जब भारत आजादी की सौवीं वर्षगांठ मना रहा होगा, हर देशभक्त नागरिक भारत को दुनिया भर में अग्रणी देश के रूप में देखने की इच्छा रखेगा.




उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के हर निकाय और हर विकास खंड से अमृत कलश एकत्र किया जाएगा और पहले लखनऊ और फिर दिल्ली जाएगा. लखनऊ में, जहां आज़ादी का अमृत कलश स्थापित किया गया है, 'अमृत कलश वाटिका' के नाम से जाना जाने वाला एक पवित्र स्थल वर्तमान में विकासाधीन है. वहीं स्थान राज्य भर के विभिन्न क्षेत्रों से एकत्र किए गए कलशों के भंडार के रूप में काम करेगा, प्रत्येक में 825 विकास खंडों सहित लगभग 1,500 स्थानों से एकत्रित की गई मिट्टी होगी, जिसे अमृत कलश वाटिका में रखा जाएगा.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो