Thu, Apr 25, 2024

लोकसभा चुनाव में एनसीपी और एसपी का फिर से होगा गठजोड़, राष्ट्रीय महासचिव ने दिए संकेत

By  Shivesh jha -- March 11th 2023 09:53 AM
लोकसभा चुनाव में एनसीपी और एसपी का फिर से होगा गठजोड़, राष्ट्रीय महासचिव ने दिए संकेत

लोकसभा चुनाव में एनसीपी और एसपी का फिर से होगा गठजोड़, राष्ट्रीय महासचिव ने दिए संकेत (Photo Credit: File)

लोकसभा चुनाव 2024 में शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ उत्तर प्रदेश में गठबंधन का नवीनीकरण करेगी। सपा के साथ गठबंधन में एनसीपी ने 2022 के आम चुनाव में अनूपशहर विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ा था।

हालांकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी समन्वयक केके शर्मा एनसीपी के बैनर तले अनूपशहर सीट से चुनाव जीतने में असफल रहे थे। एनसीपी ने हार से बेफिक्र होकर लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन बनाए रखने का संकल्प लिया है।

NCP के राष्ट्रीय महासचिव केके शर्मा ने कहा कि हम समाजवादी पार्टी के साथ उसी कारण से जाएंगे जैसे हमने 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में किया था। सपा यूपी में मुख्य विपक्षी दल है। NCP बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए कांग्रेस और BSP से भी हमारे साथ आने की अपील करेगी।

उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2012 और 2017 हम अकेले चुनाव लड़े, पार्टी का कोई गठबंधन नहीं था। पिछले साल जुलाई में जब पार्टी ने अपनी यूपी इकाई का पुनर्गठन किया तो राज्य अध्यक्ष, 22 उपाध्यक्ष, 24 महासचिव, 11 सचिव और 15 सदस्यों वाली 73 सदस्यीय राज्य कार्यकारी समिति का गठन किया गया।

राज्य में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए पार्टी ने पिछले साल सदस्यता अभियान भी शुरू किया था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो