Fri, Apr 19, 2024

उत्तर प्रदेश की जनता ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को उनकी सही जगह पर लगा दिया: सीएम योगी

By  Bhanu Prakash -- March 3rd 2023 11:13 AM -- Updated: March 3rd 2023 03:53 PM
उत्तर प्रदेश की जनता ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को उनकी सही जगह पर लगा दिया: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश की जनता ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को उनकी सही जगह पर लगा दिया: सीएम योगी (Photo Credit: File)

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को उनकी सही जगह पर खड़ा कर दिया है।

आदित्यनाथ ने कहा कि यह विपक्ष "संस्कार" है कि वे अपनी विरासत को कोस रहे हैं और मध्य युग के महान संत भगवान राम और तुलसीदास पर टिप्पणी कर रहे हैं, जिनकी विरासत ने दुनिया भर के लोगों को खींचा है।

"जब तुलसीदास जी ने रामचरित मानस लिखना शुरू किया, तो पुस्तक ही चोरी हो गई। समस्या कितनी भी बड़ी हो, भगवान की कृपा से कोई भी गलत नहीं कर सकता। मध्यकाल में उन्होंने रामचरित मानस की रचना की, जिसने भारत का मार्गदर्शन किया। यह धार्मिक पुस्तक लोगों को गुलामी के बंधन से मुक्त करती है," यूपी के सीएम ने कहा।

"उस दौर में अकबर के दरबार में तुलसीदास ने कहा था कि मेरा एक ही राजा है। मैं श्रीराम के अलावा किसी को राजा नहीं मानता। उत्तर प्रदेश में राम का अपमान करने वालों को जनता ने कहां फेंक दिया? जो करते थे कहते हैं कि अयोध्या में एक परिंदा भी नहीं मारा जा सकता है, देख सकते हैं कि वहां भगवान राम का एक भव्य मंदिर बनने जा रहा है।"

यूपी के सीएम योगी ने आगे कहा कि दुनिया 2024 में राम मंदिर और भारतीय संस्कृति पर गर्व महसूस करेगी।

यूपी सीएम ने कहा, "2024 में जब भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे, तो भारत सहित पूरी दुनिया को अपनी सांस्कृतिक विरासत पर गर्व होगा।"

उत्तर प्रदेश बजट सत्र चल रहा है और 10 मार्च तक चलेगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो