Sun, Apr 14, 2024

ONLINE FRAUD: अस्पताल में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुक करने पर खाते से उड़ गए 99 हजार रुपये, यहां हुई गलती

By  Shagun Kochhar -- April 29th 2023 06:04 PM
ONLINE FRAUD: अस्पताल में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुक करने पर खाते से उड़ गए 99 हजार रुपये, यहां हुई गलती

ONLINE FRAUD: अस्पताल में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट बुक करने पर खाते से उड़ गए 99 हजार रुपये, यहां हुई गलती (Photo Credit: File)

गाजियाबाद: लोगों को हमेशा ऑनलाइन फ्रॉड से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. किसी भी अपरिचित लिंक पर क्लिक करने या ओटीपी शेयर न करने की सलाह दी जाती है. बावजूद इसके लोग लगातार ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं. ताजा मामला गाजियाबाद के जाने माने अस्पताल का है.


ऑनलाइन अपॉइंटमेंट के चक्कर में गंवाए 99 हजार

जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति जिसके नाम गोपाल कुमार भट्ट है ने यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी में अपॉइंटमेंट के लिए फोन किया था. गोपाल के कई बार फोन करने बावजूद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला. जिसके बाद गोपाल ने इंटरनेट से अस्पताल का नंबर निकाला और उस नंबर पर संपर्क साधने की कोशिश की.


यहां से शुरू हुआ ऑनलाइन फ्रॉड का जाल

इंटरनेट पर मिले नंबर पर कॉल करते ही कॉल लग गया और गोपाल ने कॉल पर अपॉइंटमेंट की बात की और खुद जाकर फ्रॉड करने वाले का दरवाजा खटखटा दिया. जिसके बाद फोन के दूसरी तरफ पर बोल रहे व्यक्ति ने गोपाल से कहा कि अपॉइंटमेंट का नया सिस्टम बनाया गया है. इसके लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा और वहां आपके अकाउंट से 5 रुपये कटेंगे और अपनी अपॉइंटमेंट बुक हो जाएगी.


कट गए 99 हजार रुपये

जैसे ही गोपाल ने एप्लीकेशन डाउनलोड की और अकाउंट की डिटेल भरी तो उसके अकाउंट से 5 की जगह 99 हजार रुपये कट गए. वहीं जब गोपाल ने उस नंबर पर दोबारा कॉल की तो वो नंबर भी स्विच ऑफ आया. यही नहीं गोपाल यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भी पहुंचा जहां पता चला की ऐसा कोई सिस्टम ही नहीं है और न ही वो नंबर अस्पताल का है. जिसके बाद गोपाल ने थाना इंदिरापुरम में अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज करवाई.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो