Sat, May 25, 2024

नाबालिग बेटी को प्रताड़ित करने तथा यौन शोषण के आरोप में दंपती गिरफ्तार, पिछले साल बच्ची को लिया था गोद

By  Shivesh jha -- March 20th 2023 04:04 PM
नाबालिग बेटी को प्रताड़ित करने तथा यौन शोषण के आरोप में दंपती गिरफ्तार, पिछले साल बच्ची को लिया था गोद

नाबालिग बेटी को प्रताड़ित करने तथा यौन शोषण के आरोप में दंपती गिरफ्तार, पिछले साल बच्ची को लिया था गोद (Photo Credit: File)

प्रयागराज में एक 10 साल की बच्ची को प्रताड़ित करने और उसका यौन उत्पीड़न करने के आरोप में रविवार को एक दंपति को गिरफ्तार किया गया। दम्पति ने पिछले साल जून में लखनऊ के एक अनाथालय से बच्ची को गोद लिया था। चिकित्सकीय जांच के दौरान डॉक्टरों को उसके शरीर पर चोट के अलावा उसके गुप्तांग से लकड़ी के टुकड़े मिले। 

गिरफ्तार जोड़े पर आईपीसी की धारा 323, 325 और 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यौन अपराधों के POCSO अधिनियम निरीक्षक राजेश कुमार मौर्य ने कहा कि छावनी पुलिस ने शनिवार शाम को धूमनगंज पुलिस को अलर्ट किया कि एक नाबालिग लड़की को उसकी मां ने गंभीर हालत में छावनी के सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया, जो बाद में फरार हो गई। 

इंस्पेक्टर ने कहा कि नाबालिग लड़की का इलाज कर रहे डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि लड़की के गुप्तांगों में अंदरूनी चोटें और शरीर पर अन्य चोटें थीं। उसे गोद लेने वाले जोड़े द्वारा क्रूरतापूर्वक मारा गया और यौन उत्पीड़न किया गया। मौर्य ने कहा कि दंपति ने जून 2022 में लड़की को गोद लिया था। हम दंपति के बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं। लड़की को स्कूल नहीं भेजा जा रहा था और वह घरेलू काम में लगी हुई थी।

उन्होंने बताया कि दंपति उसे रोजाना पीटता था। छावनी बोर्ड अस्पताल के निदेशक डॉ सिद्धार्थ पांडे को शुक्रवार देर रात एक महिला का फोन आया जिसने कहा कि उसकी बेटी को भाई-बहनों के बीच लड़ाई में कुछ मामूली चोटें आई हैं। महिला ने दावा किया कि वह बच्ची का एक्स-रे करवाना चाहती थी। पांडे ने उसे शनिवार सुबह अस्पताल आने को कहा। 

पांडेय ने कहा कि एक्स-रे में लड़की के शरीर पर कई पुराने और नए चोट के निशान दिखाई दिए। जब स्त्री रोग विशेषज्ञ को लड़की के गुप्तांग में लकड़ी के टुकड़े मिले तो महिला से पूछताछ की गई, लेकिन वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाई तो महिला और उसके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो