Thu, Apr 25, 2024

Dog Beaten Till Death in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला, आरोपी गिरफ्तार

By  Bhanu Prakash -- March 9th 2023 12:32 PM
Dog Beaten Till Death in Greater Noida:  ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला, आरोपी गिरफ्तार

Dog Beaten Till Death in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में कुत्ते को पीट-पीट कर मार डाला, आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: File)

ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बुधवार को बीटा 2 में एक आवारा कुत्ते को कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाले जाने की घटना के सिलसिले में अज्ञात गार्ड और एक अपस्केल सोसायटी - AWHO गुरजिंदर विहार के आरडब्ल्यूए सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

यह घटना सोसायटी के गेट नंबर 2 पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई और पुलिस ने 45 मिनट की फुटेज निकाल ली है। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक आरडब्ल्यूए के कहने पर गार्ड ने कुत्ते की पिटाई की। हालांकि, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष ने आरोपों से इनकार किया है।

इस संबंध में बीटा 2 थाने में आईपीसी की धारा 34 (सामान्य आशय), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 429 (जानवरों को मारने या अपाहिज बनाने की शरारत) और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी सोसायटी के रहने वाले डॉग-फीडर की शिकायत के आधार पर।

शिकायत में, निवासी ने आरोप लगाया कि उसे पता चला कि एक कैब चालक ने समाज के गार्डों को एक काले कुत्ते को पीटते हुए देखा और जैसे ही कैब चालक ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, गार्ड ने उसे बताया कि कुत्ता पागल हो गया है।

"जब मैंने यह सुना, तो मैं उस कुत्ते की तलाश में गया, लेकिन वह कहीं नहीं मिला। पुलिस ने लगभग 45 मिनट (कैब चालक द्वारा प्रदान किए गए समय के आधार पर) के फुटेज प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जहां गार्ड को कुत्ते को डंडों से पीटते देखा जा सकता है, ”उसने शिकायत में कहा।

उसने आगे आरोप लगाया कि आरडब्ल्यूए सदस्यों के कहने पर गार्ड अक्सर सोसायटी के कुत्तों को पीटते हैं।

“मैं पिछले सात सालों से समाज में कुत्तों को खिला रहा हूं। सवाल में कुत्ते को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा बंध्याकरण और टीका लगाया गया था, ”उसने आरोप लगाया।

हालांकि, सोसायटी के आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष पुष्पेंद्र कुमार ने आरोप को "झूठा" करार दिया और कहा कि उन्होंने कभी भी कुत्ते को मारने के लिए गार्ड को कोई आदेश नहीं दिया। उन्होंने कहा कि सोसायटी के अंदर 45 आवारा कुत्ते हैं और वे कानूनी रूप से केस लड़ेंगे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो