Sat, Apr 27, 2024

Greater Noida Holi Celebration Turns Violent: ग्रेटर नोएडा में होली के जश्न ने लिया हिंसक रूप, निलोनी शाहपुर में झड़पों को लेकर 21 लोग गिरफ्तार

By  Bhanu Prakash -- March 9th 2023 11:15 AM
Greater Noida Holi Celebration Turns Violent: ग्रेटर नोएडा में होली के जश्न ने लिया हिंसक रूप, निलोनी शाहपुर में झड़पों को लेकर 21 लोग गिरफ्तार

Greater Noida Holi Celebration Turns Violent: ग्रेटर नोएडा में होली के जश्न ने लिया हिंसक रूप, निलोनी शाहपुर में झड़पों को लेकर 21 लोग गिरफ्तार (Photo Credit: File)

जैसा कि देश 8 मार्च को रंगों का त्योहार मना रहा था, उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में होली का जश्न हिंसक हो गया, जिसके कारण दो समूहों के बीच झड़पें हुईं और उत्तर प्रदेश पुलिस ने 21 लोगों को गिरफ्तार किया।

ग्रेटर नोएडा में होली समारोह के दौरान एक अन्य किशोरी को घायल करने के बाद 21 लोगों को हिरासत में ले लिया गया और एक बच्चे को हिरासत में ले लिया गया, जब एक ही तिथि पर पड़ने वाले दो त्योहारों के कारण सुरक्षा विस्तार हाई अलर्ट पर था।

होली 2023 और शब-ए-बारात के एक ही दिन पड़ने के कारण शीर्ष रैंकिंग अधिकारी 8 मार्च को गश्त करते रहे, क्योंकि समुदायों के बीच किसी भी सांप्रदायिक झड़प को रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा, गौतम बौद्ध नगर और दिल्ली में सुरक्षा हाई अलर्ट पर थी।

ग्रेटर नोएडा में पुलिस प्रवक्ताओं ने कहा कि इलाके में झड़प तब हुई जब एक समूह ने नशे में धुत होकर दूसरे समूह को गालियां और अपमान करना शुरू कर दिया। कहासुनी जल्द ही हिंसक झड़प में बदल गई, जिससे कई लोग घायल हो गए।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, 'स्थानीय लोगों ने शराब का सेवन किया था और एक पक्ष के एक व्यक्ति द्वारा दूसरे पक्ष को गालियां दिए जाने को लेकर झड़प हो गई। दोनों पक्ष एक ही समुदाय के थे। 21 लोगों को हिरासत में लिया गया है, इलाके में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है।”

पुलिस ने इस बारे में भी बात की कि कैसे नोएडा में होली खेलते समय एक 17 वर्षीय लड़का किसी नुकीली चीज से घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया। किसी नुकीली चीज से लड़के के हाथ और पैर में चोटें आई हैं और इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की कि त्योहारी सीजन को देखते हुए नोएडा में धारा 144 को 31 मार्च तक बढ़ा दिया गया है, जिसका अर्थ है कि सार्वजनिक रूप से उपस्थिति के लिए कई अन्य नियमों के साथ-साथ लोगों के एक बड़े समूह को एकत्र होने की अनुमति नहीं है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो