Tue, May 28, 2024

झांसी एनकाउंटर: STF ने दर्ज करवाई तीन FIR, पूरा घटनाक्रम किया बयां... शाइस्ता के आने का भी मिला इनपुट

By  Shagun Kochhar -- April 14th 2023 01:51 PM
झांसी एनकाउंटर: STF ने दर्ज करवाई तीन FIR, पूरा घटनाक्रम किया बयां... शाइस्ता के आने का भी मिला इनपुट

झांसी एनकाउंटर: STF ने दर्ज करवाई तीन FIR, पूरा घटनाक्रम किया बयां... शाइस्ता के आने का भी मिला इनपुट (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उमेश पाल हत्याकांड में वॉन्टेड अतीक का बेटा असद और शूटर गुलाम का बीते दिन एनकाउंटर हो गया. वहीं अब इस एनकाउंटर के मामले में असद और मोहम्मद गुलाम पर तीन मुकदमे दर्ज किए गए हैं. इस एफआईआर में एनकाउंटर को लेकर पूरी जानकारी दी गई है. 


तीन FIR हुई दर्ज

झांसी के बड़ागांव थाने में एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार ने तीन एफआईआर दर्ज कराई हैं. इसमें दर्ज है कि उमेश पाल की हत्याकांड के वांछित असद अहमद और गुलाम मोहम्मद को पुलिस ने जिंदा पकड़ने की कोशिश की थी, लेकिन दोनों तरफ से गोलीबारी में वो घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई.


पहली FIR...

पहली एफआईआर में क्राइम नं 74/23 में असद और मोहम्मद गुलाम पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ है.


दूसरी FIR...

वहीं दूसरी क्राइम नं 75/23 में अतीक अहमद के बेटे असद से बरामद हुई पिस्टल को लेकर आर्म्स एक्ट में केस दर्ज हुआ है.


तीसरी FIR...

वहीं तीसरी एफआईआर क्राइम नं 76/23 में मोहम्मद गुलाम से बरामद हुई विदेशी पिस्टल और कारतूस के मामले में आर्म्स एक्ट में दर्ज की गई है.


आपको बता दें अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और गुलाम का एनकाउंटर करने वाली एसटीएफ की टीम में कुल 12 सदस्य शामिल थे. टीम में दो डिप्टी एसपी, दो कमांडो, दो इंस्पेक्टर, एक एसआई और पांच हेड कांस्टेबल शामिल थे.


पुलिस एजेंसियों को मिला शाइस्ता के आने का इनपुट

वहीं दूसरी तरह पुलिस एजेंसियों को असद की मां और अतीक अहमद की पत्नी को लेकर इनपुट मिला है. ऐसा अंदेशा है कि शाइस्ता अपने बेटे को आखिरी बार देखने के लिए कसारी मसारी कब्रिस्तान पहुंच सकती है. बेटे असद का शव पहुंचने पर शाइस्ता परवीन वहां आ सकती है. वहीं पुलिस ने शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी को लेकर खाका तैयार कर लिया है. इसके चलते महिला पुलिसकर्मियों को सादी वर्दी में तैनात किया जाएगा. इसके अलावा अतीक के घर के पास महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेगी. शाइस्ता परवीन को पकड़ने के लिए नकाबपोश महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की जाएगी. शाइस्ता के इनपुट के चलते महिला पुलिसकर्मियों को बेहद पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.


अतीक अहमद से जुड़ा अपडेट

अतीक और अशरफ से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं पूछताछ के दौरान पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं. इसके चलते पुलिस की टीम अतीक और अशरफ को कौशांबी और फतेहपुर ले जा सकती है. अतीक के पाकिस्तानी कनेक्शन मिलने के बाद जांच का दायरा बड़ा दिया गया है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो