Fri, Apr 19, 2024

भाजपा सरकार देश को आत्मनिर्भर नहीं, आयात निर्भर बना रही है – अखिलेश यादव

By  Mohd. Zuber Khan -- February 3rd 2023 12:56 PM
भाजपा सरकार देश को आत्मनिर्भर नहीं, आयात निर्भर बना रही है – अखिलेश यादव

भाजपा सरकार देश को आत्मनिर्भर नहीं, आयात निर्भर बना रही है – अखिलेश यादव (Photo Credit: File)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि ये बजट महंगाई और बेरोज़गारी दोनों को बढ़ाने वाला है।

बजट पर अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए अखिलेश ने ट्वीट किया, “भाजपा अपने बजट का दशक पूरा कर रही है, पर जब जनता को पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी।”

अखिलेश ने कहा, ‘‘भाजपाई बजट महंगाई एवं बेरोज़गारी को और बढ़ाता है, किसान, मज़दूर, युवा, महिला, नौकरीपेशा, व्यापारी वर्ग में इससे आशा नहीं, निराशा बढ़ती है क्योंकि ये चंद बड़े लोगों को ही लाभ पहुंचाने के लिए बनता है।”

सपा मुख्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक़ यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ''यह चुनावी बजट है, इसमें कोई जनकल्याण की योजना नहीं, ये सिर्फ़ आयात को बढ़ावा देकर पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने का बजट है।''

ये भी पढ़ें:- 'मैं इस मुद्दे पर अखिलेश यादव के साथ हूं' - क्या हैं इस बयान के मायने ?

उन्होंने सवाल उठाया, ''निर्माण सेक्टर के लिए सरकार ने कोई घोषणा नहीं की, कौशल विकास कैसे होगा ? जब उत्पादन ही नहीं बढ़ेगा तो रोज़गार कहां से देंगे।’’

यादव ने कहा कि स्मार्ट सिटी का कोई ज़िक्र नहीं है, उत्तर प्रदेश में नए एक्सप्रेस-वे के लिए कोई बजट नहीं दिया, नए विद्युत संयंत्र लगाने की कोई घोषणा नहीं हुई। अखिलेश यादव ने ज़ोर देते हुए कहा कि ओडीओपी (एक ज़िला-एक उत्पापद) की बात सरकार ने फिर इस बजट में की, लेकिन पहले ही ये योजना कितना ज़मीन पर उतरी इसका जवाब सरकार के पास नहीं है।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे बजट में वित्त मंत्री ने जीएसटी पर कोई चर्चा नहीं की, जिससे व्यापारी वर्ग सबसे ज़्यादा परेशान है। मेडिकल क्षेत्र में विकास की बात कर रहे हैं लेकिन मौजूदा स्वास्थ्य व्यवस्था ही बर्बाद है। यूपी में गोरखपुर जैसे ज़िलों में बने एम्स बंद पड़े हैं।

सपा प्रमुख ने बयान में दावा किया कि एक ओर चीन सीमा पर तनाव बढ़ता जा रहा है, लेकिन भाजपा सरकार में चीन से आयात बढ़ता जा रहा है। चीन की झालरों की चमक में भाजपा सरकार प्रदेश में ग्लोबल समिट करा रही है। चीनी झालरों से हर गली-नुक्कड़ को रंगीन करने वाली भाजपा ने आयात पर छूट दे रखी है। सच तो यह है कि भाजपा सरकार देश को आत्मनिर्भर नहीं, आयात निर्भर बना रही है।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो