Advertisment

Ayodhya Ram Mandir: रामलला विराजमान होने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या 10 गुना बढ़ी, एक महीने में मिला इतना दान

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इसके बाद राम लला को केवल एक महीने में करीब 3550 करोड़ का दान मिला है।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
gfgb

Ayodhya Ram Mandir: रामलला विराजमान होने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या 10 गुना बढ़ी, एक महीने में मिला इतना दान

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः अयोध्या में भव्य राम मंदिर में प्रभु रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इसके बाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। जब से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई है, तब से राम मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है। इसी के साथ राम भक्तों ने रामलला पर पैसों की बारिश कर दी है।  राम लला को केवल एक महीने में करीब 3550 करोड़ का दान मिला है।

Advertisment

इसकी जानकारी देते हुए श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद में जो निधि समर्पण अभियान चलाया गया था, उस एक महीने के अभियान में लगभग 3550 करोड़ रुपये का दान आया है। इस दान को मिलाकर कुल 4500 करोड़ रुपये की धनराशि आ चुकी थी।  

श्रद्धालुओं ने दिया दिल खोलकर दान

प्रकाश गुप्ता ने कहा कि रामलला विराजमान होने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या 10 गुना बढ़ गई है। उन्होंने कहाकि पहले अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की संख्या 20000 के आसपास होती थी।  लेकिन रामलला के विराजमान होने के बाद यहां आने वाले भक्तों की संख्या 10 गुना बढ़ गई है। इसके साथ राम मंदिर में मिलने वाले दान की राशि में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के पहले दिन ही रामलला को 3 करोड़ 17 लाख का दान मिला है और प्रतिदिन 10 से 15 लाख रुपये का दान प्रतिदिन मिल रहा है।

Ayodhya Ram Mandir Ram Lalla Ayodhya Ram Mandir Donation
Advertisment