Tue, May 21, 2024

Ayodhya Ram Mandir: रामनवमी पर राम मंदिर में होगा खास इंतजाम, ऱात 11 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

By  Deepak Kumar -- April 16th 2024 10:35 AM -- Updated: April 16th 2024 10:36 AM
Ayodhya Ram Mandir: रामनवमी पर राम मंदिर में होगा खास इंतजाम, ऱात 11 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

Ayodhya Ram Mandir: रामनवमी पर राम मंदिर में होगा खास इंतजाम, ऱात 11 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु (Photo Credit: File)

ब्यूरोः 17 अप्रैल को श्री रामनवमी के अवसर पर अयोध्या में खास तैयारी की गई है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से राम नवमी के पावन पर्व पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के विशिष्ट व्यवस्था की गई है।  


श्री रामनवमी के दिन ब्रह्म मुहूर्त में प्रातः काल साढ़े तीन बजे से श्रद्धालुओं को पंक्तिबद्ध होने के लिए व्यवस्था की जाएगी।  सभी को एक ही मार्ग से जाना होगा। दर्शन का समय बढ़ाकर 19 घंटे कर दिया गया है, जो मंगला आरती से प्रारंभ होकर रात्रि 11 बजे तक चलेगा। 4 बार लगने वाले भोग के लिए केवल पांच-पांच मिनट के लिए ही पर्दा बंद होगा।

इसके साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने बताया कि 16 अप्रैल से 18 अप्रैल तक सभी प्रकार के विशिष्ट पास/दर्शन-आरती आदि की बुकिंग को पहले ही रद्द किया जा चुका है। उन्होंने विशिष्ट महानुभावों से अनुरोध है कि वे दर्शन के लिए 19 अप्रैल के बाद ही पधारें।

महासचिव ने कहा कि श्री राम जन्मोत्सव का प्रसारण अयोध्या नगरी में लगभग सौ बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से किया जाएगा। न्यास के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी लाइव प्रसारण होगा। दर्शन के दौरान परेशानी और समय की बर्बादी से बचने के लिए दर्शनार्थियों को अपना मोबाइल, मूल्यवान वस्तुएं इत्यादि साथ नहीं लाने चाहिए।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो