Advertisment

Ayodhya Ram Temple: वीडियो गेम खेल रहे बच्चे ने 112 डायल कर कहा, राम जन्मभूमि थाने में बम है, फिर....

Ayodhya Ram Temple: शनिवार की रात को राममंदिर व राम जन्मभूमि थाने में बम होने की सूचना से हड़कंप मचा दिया। इसकी सूचना पर तत्काल एक्शन लेते हुए सुरक्षा में लगे सभी अधिकारी राम जन्मभूमि परिसर पहुंच गए।

author-image
Deepak Kumar
New Update
UP:इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए पूरी दुनिया में गूंजेगा प्रभु श्रीराम का नाम

वीडियो गेम खेल रहे बच्चे ने 112 डायल कर कहा, राम जन्मभूमि थाने में बम है

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की जा रही है। इसी बीच शनिवार की रात को राममंदिर व राम जन्मभूमि थाने में बम होने की सूचना से हड़कंप मचा दिया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन में तत्काल एक्शन लेते हुए सुरक्षा में लगे सभी अधिकारी राम जन्मभूमि परिसर पहुंच गए और मंदिर को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया और बम को खोजने की कार्रवाई की गई।

Advertisment

ये है मामला

जानकारी के अनुसार शाहजहांपुर के रहने वाले 12 वर्ष के बच्चे ने वीडियो गेम खेलने के दौरान 112 डायल कर दिया, जिसमें उसने कहा कि रामजन्मभूमि थाने में बम है। इसके बाद फिर से कंट्रोल रूम से दूसरी कॉल आई। इसमें बच्चे ने कहा कि राममंदिर में भी बम है। इसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई और मोबाइल नंबर की जांच शुरू कर दी। इस जांच में पता चला कि ये नंबर जिला शाहजहांपुर के गांव पिपरा जप्ती निवासी लीलावती का है। इसके बाद कंट्रोल रूम ने शाहजहांपुर और अयोध्या पुलिस को इसकी सूचना दी गई। 

 इसके बाद शाहजहांपुर पुलिस लीलावती के घर पहुंच गई और पूछताछ करने लगी, जिसमें पता चला कि लीलावती का नाती मोबाइल में गेम खेल रहा था। वहीं, इस मामले को लेकर बच्चे ने कहा कि गेम खेलने के दौरान अचानक 112 नंबर पर कॉल लग गई थी और मजाक में राम मंदिर और राम जन्मभूमि थाने में बम होने की बात कही थी।

कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली: एसपी 

इस मामले को लेकर एसपी सुरक्षा पंकज पांडेय ने बताया कि शनिवार की रात करीब 11:30 बजे बच्चे ने वीडियो गेम खेलने के दौरान मजाक में राममंदिर व राम जन्मभूमि थाने में बम होने की सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि डॉग स्क्वॉड, बम स्क्वॉड समेत एटीएस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने तत्काल राममंदिर में मोर्चा संभाल लिया था, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। 

ayodhya-ram-temple bomb-threat Ram Janmabhoomi Police Station
Advertisment