Tue, May 28, 2024

UP Bee attack: यूपी के आगरा में पेड़ से मधुमक्खी का छत्ता गिरने से घायल हुए 40 स्कूली छात्र

By  Rahul Rana -- April 24th 2024 12:42 PM -- Updated: April 24th 2024 12:44 PM
UP Bee attack: यूपी के आगरा में पेड़ से मधुमक्खी का छत्ता गिरने से घायल हुए 40 स्कूली छात्र

UP Bee attack: यूपी के आगरा में पेड़ से मधुमक्खी का छत्ता गिरने से घायल हुए 40 स्कूली छात्र (Photo Credit: File)

ब्यूरो: आगरा के बाह में क्षेत्र के ऊर्जितम आर्यान शिक्षण संस्थान नरहौली में बीते सुबह करीब 8 बजे मधुमक्खियों ने स्कूली बच्चों पर हमला कर दिया। प्रधानाचार्या समेत 40 बच्चों को डंक मारे। छह बच्चों को तो सीएचसी से एंबुलेंस में बैठाकर एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा भेजना पड़ा।

मधुमक्खियों का भयानक हमला तब हुआ जब एक मधुमक्खी का छत्ता अप्रत्याशित रूप से पास के एक पेड़ से गिर गया, जिससे बेखबर बच्चे बच गए। हमले के परिणामस्वरूप छह बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।


रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि स्कूल के कर्मचारियों ने प्रभावित क्षेत्र को खाली करने के लिए तेजी से काम किया, लेकिन इससे पहले कि कई छात्र और संकाय सदस्य मधुमक्खियों के डंक का शिकार नहीं हो जाते।

स्कूल परिसर के बाहर घायल बच्चों के माता-पिता इकट्ठा हो गए और उन्होंने गुस्सा जाहिर करते हुए प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. उन्होंने तर्क दिया कि स्कूल अधिकारियों को स्कूल गेट के पास मधुमक्खी के छत्ते की मौजूदगी के बारे में पता था, लेकिन वे संभावित खतरे से निपटने के लिए उचित कार्रवाई करने में विफल रहे।

जवाब में, स्कूल की प्रिंसिपल मंजू रानी त्यागी ने प्रशासन का बचाव करते हुए कहा कि मधुमक्खी का छत्ता स्कूल परिसर के बाहर स्थित था, जिससे उन्हें विश्वास हो गया कि हमले की संभावना नहीं थी। उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा और भलाई स्कूल के लिए प्राथमिकता है।

अफरा-तफरी के बीच छह बच्चों की हालत गंभीर बताई गई और उन्हें आनन-फानन में एसएन रेफर कर दिया गया। बाह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रारंभिक इलाज के बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचे, इसकी पुष्टि स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक जितेंद्र वर्मा ने की। घटना के बाद एहतियात के तौर पर स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो