Wed, Apr 24, 2024

CM मोहन यादव कैबिनेट के साथ जाएंगे रामलला के दर्शन करने, कहा- यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात

By  Rahul Rana -- March 4th 2024 12:19 PM

CM मोहन यादव कैबिनेट के साथ जाएंगे रामलला के दर्शन करने, कहा- यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज यानि 4 मार्च को अपने मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या धाम जाएंगे। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को भगवान श्रीराम का गृह प्रवेश हुआ, यह हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। फरवरी महीने में अत्यधिक भीड़ और व्यस्तता के कारण हमने मार्च की तारीख तय की थी, इसलिए कल कैबिनेट बैठक के बाद हम यहां से निकलेंगे।'' मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधा है। मोहन यादव ने रविवार को कहा कि ऐसा माना जाता था कि एक ही परिवार यादव समाज का ठेकेदार था, लेकिन खुशी की बात यह है कि यह समाज अब ठेकेदार प्रथा से मुक्त हो गया है।

यहां आयोजित यादव महाकुंभ को संबोधित करते हुए उन्होंने सपा के सबसे ताकतवर कुनबे माने जाने वाले 'मुलायम सिंह यादव परिवार' पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, 'मैं जब आया तो सोचा कि जहां भी जा रहा हूं, वहां ऐसा ही समझा जाता है। यह तो सब जानते हैं कि एक ही परिवार (यादव) समाज का ठेकेदार है, लेकिन मुझे खुशी है कि इस समाज ने खुद को ठेकेदार प्रथा से बाहर निकाल लिया है। अब उनकी अपनी पहचान है।

उन्होंने यादव समाज से बीजेपी से जुड़ने का आह्वान करते हुए कहा, 'आज के इस मौके पर मैं आपके बीच बात करने आया हूं...मेरे पास दो ही बातें हैं। अपने समाज के लोगों से मिलने का आनंद भी है और आपके सामने इतना बड़ा आकाश है जिसके माध्यम से हम वर्तमान यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अपने समाज को विकास की ओर ले जा सकते हैं।

भगवान श्री कृष्ण के जीवन संघर्ष की याद दिलाई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने यादव समाज को भगवान श्रीकृष्ण के जीवन संघर्ष की याद दिलाई और कहा, 'मुझे खुशी है कि हमारा पूरा देश और पूरी सनातन संस्कृति इसी कारण से भगवान राम और भगवान कृष्ण की संस्कृति मानी जाती है। कितनी भी चुनौतियाँ हों, कितनी भी पीड़ा हो, हमारी सनातन संस्कृति न कभी झुकी है, न कभी झुकेगी। उन्होंने कहा कि यादव वंश वह वंश है जिसने कालिया नाग को वश में कर उस पर नृत्य कर समाज में शांति का संदेश दिया है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो