Mon, Apr 29, 2024

बेनेट विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे सीएम योगी, बोले- भारत प्राचीन समय में विश्व गुरु था

By  Deepak Kumar -- December 8th 2023 05:36 PM
बेनेट विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे सीएम योगी, बोले- भारत प्राचीन समय में विश्व गुरु था

बेनेट विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे सीएम योगी, बोले- भारत प्राचीन समय में विश्व गुरु था (Photo Credit: File)

ब्यूरोः आज यानी शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा के दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री सुबह 11.30 बजे बेनेट विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पहुंचे। विश्वविद्यालय के कुलपति ने सीएम योगी अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद छात्र ने सीएम को श्रीराम का चित्र भेंट किया।


इस कार्यक्रम में सीएम योगी ने छात्रों को संबोधित किया। सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत प्राचीन समय में विश्व गुरु था। दुनियाभर से छात्र यहां शिक्षा और अनुसंधान के लिए आते थे। प्रधानमंत्री ने एक बार फिर भारत को विश्व गुरु बनाने का लक्ष्य रखा है। 


 साथ में उन्होंने कहा कि अगर हर नागरिक अपने कर्तव्यों के ईमानदारी से निर्वहन करें तो भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बनने से कोई नहीं रोक सकता। साथ में सीएम ने कहा कि आजादी के अमृत काल में प्रधानमंत्री ने 5 प्रण का देश के नागरिकों से आह्वावान किया था।ये सभी प्रण भारत को विकसित राष्ट्र बनाएंगे। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेनेट विश्वविद्यालय सराहना भी की। 


सीएम योगी ने अपने एक्स पर पोस्ट किया है कि ग्रेटर नोएडा स्थित के बेनेट विश्वविद्यालय 5वें दीक्षांत समारोह में आज सम्मि​लित हुआ। सभी युवा साथियों को उपाधि प्राप्त होने पर हृदय से बधाई और शुभकामनाएं!

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो