Fri, Apr 12, 2024

Mau News: मऊ में निर्माणाधीन दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत, 23 घायल, सीएम योगी जताया दुख

By  Deepak Kumar -- December 9th 2023 11:19 AM
Mau News: मऊ में निर्माणाधीन दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत, 23 घायल, सीएम योगी जताया दुख

Mau News: मऊ में निर्माणाधीन दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत, 23 घायल, सीएम योगी जताया दुख (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के मऊ में बीते दिन एक दीवार गिरने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है और 23 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। इस हादसे पर सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया है और मृतकों के लिए मुआवजे का एलान किया है। 

निर्माणाधीन दीवार गिरने से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार बीते दिन करीब 10 फीट ऊंची और 15 फीट लंबी निर्माणाधीन दीवार गिर गई। हादसे के मौके पर हड़कंप मच गया और कई लोग दीवार के नीचे दब गई। हादसे की सूचना मिलने पर प्रशासन मौके पर पहुंचा और बुलडोजर की मदद से लोगों को बाहर निकाला गया। इस हादसे में करीब 6 लोगों की  मौत हो गई, जिसमें मरने वालों में 4 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं। वहीं, हादसे में 23 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से कुछ लोगों का इलाज  मऊ जिला अस्पताल में चल रहा है। वहीं, जिन लोगों की हालत गंभीर थी, उन्हें इलाज के लिए पीजीआई आजमगढ़ रेफर किया गया है। 


सीएम योगी ने जताया दुख

हादसे की सूचना मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए पोस्ट में लिखा गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराज ने जनपद मऊ में दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है। महाराज जी ने मृतकों के परिजनों को ₹02-02 लाख और गंभीर रूप से घायलों को ₹50-50 हजार सहायता राशि प्रदान करने के साथ ही दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। महाराज जी ने सभी घायलों के निःशुल्क उपचार हेतु भी निर्देश दिए हैं। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो