Advertisment

CM Yogi Anointed Maa Kali: सीएम योगी ने मां काली भगवान गणेश और कालभैरव का अभिषेक किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में नवनिर्मित श्रीकाली माता मंदिर में मां काली, भगवान गणेश और भगवान कालभैरव की मूर्तियों का अभिषेक किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार। पूजा-अर्चना भक्तिमय माहौल में हुई, जिसके बाद इस अवसर पर आयोजित भंडारे में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
CM Yogi Anointed Maa Kali: सीएम योगी ने मां काली भगवान गणेश और कालभैरव का अभिषेक किया

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर में नवनिर्मित श्रीकाली माता मंदिर में मां काली, भगवान गणेश और भगवान कालभैरव की मूर्तियों का अभिषेक किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार।

Advertisment

पूजा-अर्चना भक्तिमय माहौल में हुई, जिसके बाद इस अवसर पर आयोजित भंडारे में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

मंदिर परिसर में गौशाला के पास स्थित नवीन एवं भव्य श्रीकाली माता मंदिर में अभिषेक समारोह को लेकर पिछले एक सप्ताह से धार्मिक अनुष्ठान चल रहा था गुरुवार को योगी आदित्यनाथ ने वैदिक विधि विधान से तीनों देवों के अभिषेक की रस्म पूरी की. "एक आधिकारिक विज्ञप्ति पढ़ें।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मंदिर के मुख्य पुजारी योगी कमलनाथ की उपस्थिति में मठ पुरोहित आचार्य रामानुज वैदिक रोहित मिश्रा, डॉ. अरविंद चतुर्वेदी, अश्विनी त्रिपाठी, पुरुषोत्तम चौबे सहित 13 पुजारियों द्वारा अनुष्ठान किया गया। गोरखपीठाधीश्वर ने मंदिर के बगल में स्थित अखंड धुना (हवन कुंड) की भी प्राण प्रतिष्ठा की।

अभिषेक के बाद ब्राह्मण व साधु भोज व भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। महामंडलेश्वर सतुआ बाबा, मुख्य यजमान अमर तुलस्यान, उनकी धर्मपत्नी पायल तुलस्यान, अनूप सराफ, द्वारिका तिवारी सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस मौके पर काशी से आए वीरेंद्र सिंह, दुर्गेश बजाज, विनय गौतम व बृजेश मणि मिश्रा मौजूद रहे।

cm-yogi-anointed-maa-kali cm-yogi-anointed-in-gorakhpur-temple gorakhpur-temple cm-yogi-anointed-lord-ganesha cm-yogi-anointed-kalbhairav
Advertisment