Sat, May 25, 2024

कोरोना अलर्ट! UP में पुलिसकर्मियों को जारी की गई ज़रूरी हिदायत

By  Mohd. Zuber Khan -- December 23rd 2022 11:59 AM -- Updated: December 23rd 2022 12:00 PM
कोरोना अलर्ट! UP में पुलिसकर्मियों को जारी की गई ज़रूरी हिदायत

कोरोना अलर्ट! UP में पुलिसकर्मियों को जारी की गई ज़रूरी हिदायत (Photo Credit: File)

लखनऊ: चीन में फिर से कोविड का प्रकोप बढ़ने लगा है। चीन के नए कोविड वैरिएंट BF-7 की भारत में एंट्री के बाद केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारें भी सख्त एक्शन लेती नज़र आ रही हैं। बात अगर यूपी की करें तो यहां की योगी आदित्याथ सरकार भी कोरोना को लेकर अलर्ट मोड में आ गई है। कोविड के मद्देनज़र अब पुलिसकर्मियों को भी ज़रूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। सैनिटाइजर का उपयोग भी अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं, पुलिसकर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।

योगी सरकार ने जारी की ये गाइडलाइंस:

- यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और चिकित्सा महाविद्यालयों को भी निर्देश जारी किया है। सभी मेडिकल कॉलेजों को कोरोना जांच प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

- लखनऊ PGI के निदेशक ने PGI में मरीज़ों, तीमारदारों को मास्क होने पर ही एंट्री के निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्यकर्मियों और सफाई कर्मियों के लिए भी मास्क अनिवार्य किए गए हैं।

- कोरोना के मद्देनज़र केजीएमयू लखनऊ और जिम्स नोएडा जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए तैयार किया गया है।

- डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, मरीज़ों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कोविड-19 मरीज़ों के लिए अलग से वॉर्ड की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

- ईआईसीयू कार्यक्रम को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।

- स्थाई और आउटसोर्सिंग वर्कर को वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज़ लगवाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

- 60 वर्ष से अधिक के लोगों को कोविड-19 का विशेष ध्यान रखने की अपील की गई है।

ये भी पढ़ें:- भारत लौटा कोरोना! दिल्ली में इमरजेंसी मीटिंग

वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भीड़भाड़ वाले इलाक़ों में लोगों से मास्क लगाने की अपील की है। साथ भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ना जाने के लिए भी कहा गया है।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो