Sun, Apr 14, 2024

यूपी समेत इन 5 राज्यों में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार! केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की समीक्षा बैठक, डिप्टी CM बोले- हम पूरी तरह तैयार

By  Shagun Kochhar -- April 7th 2023 02:50 PM
यूपी समेत इन 5 राज्यों में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार! केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की समीक्षा बैठक, डिप्टी CM बोले- हम पूरी तरह तैयार

यूपी समेत इन 5 राज्यों में तेजी से बढ़ रही कोरोना की रफ्तार! केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की समीक्षा बैठक, डिप्टी CM बोले- हम पूरी तरह तैयार (Photo Credit: File)

लखनऊ: भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों ने के एक बार फिर से सभी को चिंता में डाल दिया है. वहीं इन बढ़ते मामलों में केरल, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे उत्तरी राज्यों का सबसे बड़ा योगदान है. इन राज्यों में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं.


भारत में बेकाबू होता कोरोना!

आंकड़ों की बाद करें तो देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6050 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 14 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से जान चली गई. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक्टिव केसों की संख्या 28 हजार 303 पर पहुंच गई है.


इन राज्यों पर कोरोना अटैक!

वहीं गुरुवार को केरल में सबसे ज्यादा 1912 मामले सामने आए. दिल्ली में 606, हिमाचल प्रदेश में 367, हरियाणा में 318 और उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 163 मामले दर्ज किए गए.


केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की समीक्षा बैठक

इसी को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के शुक्रवार को कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इस बैठक में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर समीक्षा की गई. वर्चुअली हुई इस बैठक में NTGAI (टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह) के अधिकारी भी शामिल हुए.


कोरोना के लिए प्रदेश तैयार- उपमुख्यमंत्री

वहीं यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक राज्य में कोविड मामलों को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार और अस्पताल सभी कोविड महामारी के लिए तैयार हैं. सभी का पूरी सुरक्षा के साथ इलाज किया जा रहा है और सावधानी बरती जा रही है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो