Tue, May 28, 2024

यूपी के वकीलों की हड़ताल से वापस लौटने पर फैसला टला

By  Shagun Kochhar -- September 11th 2023 04:34 PM
यूपी के वकीलों की हड़ताल से वापस लौटने पर फैसला टला

यूपी के वकीलों की हड़ताल से वापस लौटने पर फैसला टला (Photo Credit: File)

प्रयागराज: यूपी के वकीलों की हड़ताल से वापस लौटने पर फैसला टल गया है. प्रदेशभर के वकील सोमवार से अदालतों में न्यायिक कार्य पर नहीं लौटेंगे.


दरअसल, हापुड़ मामले को लेकर यूपी बार काउंसिल की आपात बैठक में हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया है. यूपी बार काउंसिल ने 11 और 12 सितंबर 2 दिन की हड़ताल का प्रस्ताव पास कर दिया है. 12 सितंबर को शाम 8 बजे यूपी बार काउंसिल की फिर से बैठक होगी.


साथ ही यूपी काउंसिल ने राज्य सरकार को 2 दिन में अपनी मांगों पर निर्णय लेने का समय दिया है. वहीं यूपी बार काउंसिल की रविवार देर रात हुई बैठक करीब पौने दो घंटे चली. सदस्यों के दबाव के आगे यूपी बार काउंसिल बैक फुट पर आ गई. बार काउंसिल अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ ने सभी जिलों में हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया.


पलटा गया फैसला

हालांकि, बार काउंसिल के कुछ सदस्य वर्चुअल बैठक में कनेक्टिविटी ठीक ना होने के चलते नहीं जुड़ सके. बार काउंसिल ने 9 सितंबर को बैठक के बाद सोमवार से वकीलों की हड़ताल समाप्त करने का ऐलान किया था, लेकिन इस फैसले का अधिकांश सदस्यों ने विरोध जताते हुए आपात बैठक बुलाने की मांग की थी. इसके बाद सदस्य सचिव जय नारायण पाण्डेय ने वर्चुअल बैठक बुलाई. बैठक के बाद हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया.


रविवार को यूपी बार काउंसिल के उपाध्यक्ष अनुराग पांडेय सहित 11 सदस्यों ने बार काउंसिल के फैसले पर आपत्ति जताते हुए आपात बैठक की मांग की थी. बार काउंसिल के आह्वान पर इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. इलाहाबाद हाई कोर्ट के अधिवक्ता भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो