Tue, Apr 16, 2024

न होली, न जन्माष्टी...इस वजह से बांके बिहारी मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का जमावड़ा, सड़कों पर भारी भीड़

By  Shagun Kochhar -- April 8th 2023 05:24 PM
न होली, न जन्माष्टी...इस वजह से बांके बिहारी मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का जमावड़ा, सड़कों पर भारी भीड़

न होली, न जन्माष्टी...इस वजह से बांके बिहारी मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का जमावड़ा, सड़कों पर भारी भीड़ (Photo Credit: File)

वृंदावन: हर किसी के मन में एक बार वृंदावन जाकर बांके बिहारी के दर्शन करने की इच्छा जरूर होती है. यही वजह है कि साल भर देश ही नहीं पूरी दुनिया के कोने-कोने से कृष्ण कन्हैया के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु पहुंचते हैं. वहीं त्योहारों और अन्य खास मौके पर श्रद्धालुओं की संख्या आम दिनों से कई गुना ज्यादा हो जाती है. इसी कड़ी में गुड फ्राइडे की छुट्टी होने के कारण श्री बांके बिहारी मंदिर में खूब भीड़ देखी गई.


छुट्टी के चलते मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़

गुड फ्राइडे फिर शनिवार और उसके बाद रविवार की छुट्टी होने के चलते वृंदावन में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. भक्तजन सुबह सात बजे से ही मंदिर में जुटना शुरू हो गए. जिसके चलते मंदिर और मंदिर के आसपास अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. मंदिर की तरफ जाने वाले सभी रास्ते खचाखच भरे हुए थे. 


भीड़ में परेशान हुए बच्चे और महिलाएं

अकसर होली और जन्माष्टमी के मौके पर हमें वृंदावन में भीड़ की भयंकर तस्वीरें देखने को मिलती है. वहीं तीन छुट्टियां होने के चलते भी खूब भीड़ देखने को मिली. रास्ते और मंदिर की भीड़ में बच्चे और महिलाएं खासा परेशान नजर आए. सुबह से लेकर शाम तक दूर-दूर तक सिर्फ भीड़ ही भीड़ नजर आ रही थी. मंदिर खुलने से पहले ही लोग गेट के पास जमा हो गए और गेट खुलते ही भीड़ अंदर की तरफ धकेली गई. जिसमें महिलाओं और बच्चों की चीख पुकार भी सुनाई दी. वहीं प्रशासन की व्यवस्था फेल नजर आई.


रास्तों पर जाम जैसे हालात

वहीं शुक्रवार को पूरा दिन वृंदावन की सड़कों पर जाम लगा रहा. जिससे की स्थानीय लोगों को भी दिक्कत झेलनी पड़ी. इसके अलावा रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ दिखी. छुट्टी होने के चलते दिल्ली और आस पास की जगहों से बड़ी संख्या में यात्री यहां पहुंचे. वहीं भीड़ को देखते हुए रेलवे पुलिस को भी सतर्क किया गया.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो