Wed, Apr 24, 2024

मिर्जापुर: घरेलू कलह ने ले ली 3 मासूमों की जान, मां ने तीनों को कुएं में फेंक खुद को लगाई आग

By  Shagun Kochhar -- June 3rd 2023 01:22 PM -- Updated: June 3rd 2023 01:24 PM
मिर्जापुर: घरेलू कलह ने ले ली 3 मासूमों की जान, मां ने तीनों को कुएं में फेंक खुद को लगाई आग

मिर्जापुर: घरेलू कलह ने ले ली 3 मासूमों की जान, मां ने तीनों को कुएं में फेंक खुद को लगाई आग (Photo Credit: File)

मिर्जापुर: जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पंजरा गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब तीन बच्चों की कुंए में गिरने से मौत की खबर सामने आई. जब इस हादसे का कारण सामने आया तो सभी के होश उड़ गए.


जानकारी के मुताबिक, मिर्जापुर के संत नगर थाना क्षेत्र के पंजरा गांव में बीती रात चंदा की एक महिला ने अपने तीन बच्चों को कुएं में फेंका और खुद को कमरे में बंद कर आग लगा ली. आग की लपटों को देख परिजनों और ग्रामीणों ने आग पर किसी प्रकार काबू पाया. आग बुझाने के बाद बच्चों के बारे में चंदा से पूछा गया तो उसने जानकारी दी. 


पारिवारिक कलह से थी परेशान

बताया जा रहा है कि ये मामला पारिवारिक कलह से जुड़ा है. कलह से परेशान चंदा ने अपने कलेजे के टुकड़ों आकाश(8), कीर्ति(2) और अन्नू(1) को आधी रात को घर से पास बने कुएं में फेंक दिया. इसके बाद बच्चों को पानी में फेंकने के बाद खुद को कमरे में बंद कर घर में आग लगा दी. आग की लपटें देख महिला दरवाजा खोलकर बाहर की ओर भागी और शोर मचाया. जिसकी आवाज सुनकर परिजन उसके पीछे दौड़े और ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया.


मां की ममता बन गई पत्थर!

वहीं जब चंदा से  बच्चों के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कि वो तीनों बच्चों आकाश, कीर्ति और अनु को कुएं में फेंक आई है. जिसके बाद देर रात करीब 1 बजे कोहराम मच गया. जिसके बाद पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी गई. जानकारी के मुताबिक, दोनों बच्चे अपने दादा श्यामधर के पास सो रहे थे. जब आधी रात को चंदा उन्हें उठाकर लायी. एक एक करके तीनों बच्चों को कुएं में फेंक दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने कुएं से कीर्ति और अनु के शव को बरामद किया है. जबकि आकाश के शव की तलाश की जा रही है. वहीं पुलिस ने बच्चों को कुएं में फेंकने वाली उनकी मां चंदा को हिरासत में ले लिया है.  


बता दें चन्दा का पति अमरजीत कोल मुंबई में मजदूरी करता है. जो दो माह पूर्व ही घर से कमाने गया है. घर पर सास ससुर और बहु बच्चों के साथ रहते थे. फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो