Tue, Jun 18, 2024

आज़म ख़ान की मुश्किलें नहीं हो रही कम, अब लगा धर्म परिवर्तन का आरोप

By  Mohd. Zuber Khan -- December 12th 2022 01:10 PM
आज़म ख़ान की मुश्किलें नहीं हो रही कम, अब लगा धर्म परिवर्तन का आरोप

आज़म ख़ान की मुश्किलें नहीं हो रही कम, अब लगा धर्म परिवर्तन का आरोप (Photo Credit: File)

रामपुर/लखनऊ: कभी उत्तर प्रदेश की सियासत में अहम क़िरदार माने जाने वाले आज़म ख़ान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद और पूर्व विधायक और उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेता आज़म ख़ान पर अब धर्म परिवर्तन का इल्ज़ाम लगा है, जिसकी वजह से उनकी परेशानियों में और इज़ाफा हो सकता है।

जानकारी के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर ज़िले में क़रीब दर्ज़नभर परिवारों के 80 सदस्यों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी की है। दरअसल रामपुर ज़िले निवासी धोबी समाज से दलित वर्ग में आने वाले दर्ज़नभर परिवारों ने बघरा ब्लॉक में मौजूद योग साधना आश्रम में हिंदू धर्म में वापसी की है। इन सभी का गंगाजल से शुद्धिकरण किया गया, फिर इनके गले में जनेऊ धारण करवाया गया और उसके बाद गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ यज्ञ किया गया। 

आजम खान पर लगा बड़ा इल्ज़ाम:

गौरतलब है कि इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने वाले इन सभी लोगों ने समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म ख़ान के ख़िलाफ़ गंभीर आरोप लगाए हैं। इनका इल्ज़ाम है कि क़रीब 12 साल पहले आज़म ख़ान ने उनका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुसलमान बना दिया था। इन सभी ने आरोप लगाया है कि धर्म परिवर्तन करने के बाद भी आज़म ख़ान के लोगों के ज़रिए उनकी सारी ज़मीन भी हड़प ली गई थी, जिससे परेशान होकर आज वह फिर इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू बने हैं।

इन सभी लोगों को हिंदू धर्म में वापसी कराने वाले यशवीर महाराज ने जानकारी देते हुए बताया कि, आज रामपुर निवासी धोबी समाज से दलित वर्ग के कई परिवारों के 80 सदस्यों कि हिंदू धर्म में घर वापसी कराई गई है। 

हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर आज़म ख़ान या समाजवादी पार्टी के किसी भी नेता की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। ऐसे में आरोप कितने सहीं हैं, इस बात पर फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी, लेकिन इतना तय है कि आज़म ख़ान की मुश्किलें आने वाले वक़्त में और ज़्यादा बढ़ सकती हैं।

-PTC NEWS


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो