Sat, Apr 27, 2024

निकाय चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने पुलिस महकमे से लिया सुरक्षा का जायज़ा

By  Mohd. Zuber Khan -- December 14th 2022 12:02 PM
निकाय चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने पुलिस महकमे से लिया सुरक्षा का जायज़ा

निकाय चुनाव: राज्य निर्वाचन आयोग ने पुलिस महकमे से लिया सुरक्षा का जायज़ा (Photo Credit: File)

लखनऊ: निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग और पुलिस महकमे के अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें पुलिस की तैयारियों के साथ चुनाव की संभावित तिथियों पर चर्चा की गई। इसके अलावा राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय में हुई इस बैठक में कई अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा भी सार्थक चर्चा के साथ सहमति बनी

इस मौक़े पर ख़ासतौर पर एडीजी क़ानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पुलिस की तैयारियां की मुक़म्मल तौर पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विभाग की तैयारी पूरी चाक-चौबंद है और हमारे पास पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

गौरतलब है कि अगर चुनाव तीन चरणों में होता है तो हर मंडल के कम से कम एक ज़िले का चुनाव हर चरण में होगा। जो बड़े मंडल हैं वहां के दो या उससे अधिक ज़िले चुने जा सकते हैं।

वहीं दो चरणों में चुनाव के लिए सभी 18 मंडलों को दो भागों में बांट कर चुनाव कराने का खाका तैयार किया गया है। आपको बता दें कि चुनाव की तारीख़ों पर फिलहाल हाईकोर्ट ने रोक लगा रखी है। ऐसे में आयोग की निगाहें  न्यायालय पर टिकी हुई हैं। अगर कोर्ट से हरी झंडी मिली तो इसी सप्ताह चुनाव की घोषणा भी हो सकती है। शादय यही वजह है कि तमाम सियासी दलों ने निकाय चुनाव के बाबत अपनी-अपनी क़वायदें अनौपचारिक रूप से शुरु कर भी दी हैं। राजनीतिक पार्टियां अपने समर्थकों, कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को ज़रुरी दिशा-निर्देश भी दे रही हैं।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो