Fri, Apr 19, 2024

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023: अब होगा देश के निवेशकों के लिए रोड शो

By  Mohd. Zuber Khan -- December 23rd 2022 01:37 PM
यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023: अब होगा देश के निवेशकों के लिए रोड शो

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023: अब होगा देश के निवेशकों के लिए रोड शो (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फरवरी के दूसरे हफ़्ते में होने वाली ‘यूपी ग्लोएबल इन्वेस्टर्स समिट-2023’ के सिलसिले में विदेश भ्रमण से मंत्रियों की टीम के वापस लौटने के बाद राज्य के मुख्य्मंत्री योगी आदित्य नाथ ने अब देश के निवेशकों को आकर्षित करने के लिए देश के अलग-अलग राज्योंद में ‘रोड शो’ आयोजित करने का निर्देश दिया है।

इसके लिए स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्रियों की अलग से टीम बनाई जाएगी। मुख्यतमंत्री योगी आदित्यिनाथ ने ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023’ के बाबत, विदेश भ्रमण से लौटी ‘टीम यूपी’ द्वारा अनुभवों को साझा करते हुए, निवेश प्रस्तावों के प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया।


सीएम योगी ने कहा कि देश के भीतर होने वाले रोड शो 15 जनवरी तक सम्पन्न हो जाने चाहिएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले से निवेश कर रहे औद्योगिक समूह हमारे ब्रांड एम्बेसडर हैं। इनके अनुकूल अनुभवों को हमें अन्य निवेशकों के साथ साझा करना चाहिए। उन्होंने विदेश में रोड शो के उत्साहजनक परिणामों पर संतोष व्यक्त करते हुए मंत्रिमंडल के सदस्यों और शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट- कर्टेन रेजर सेरेमनी में सम्मिलित होते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री का संदेश लेकर उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए दुनिया भर के उद्यमियों, कंपनियों और संस्थाओं को आमंत्रित करने वैश्विक भ्रमण पर गई ‘टीम यूपी’ अभूतपूर्व सफलता के साथ राज्य लौटी है।

आपको बता दें कि 10 से 12 फरवरी, 2023 को लखनऊ में प्रस्तावित ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’ से पूर्व 16 देशों के 21 शहरों में आयोजित ‘इन्वेस्टर्स रोड शो’ में हर जगह उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए उद्यमियों में उत्साह देखने को मिला।

मीडियाकर्मियों से मुख़ातिब होते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा,- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास की रफ्तार को तेज़ करने के लिए ‘ट्रिपल टी’ यानी ‘ट्रेड, टेक्नोलॉजी और टूरिज़्म’ का मंत्र दिया है, उत्तर प्रदेश इन मंत्रों को आत्मसात कर लगातार आगे बढ़ रहा है, आज़ादी के बाद यह पहला अवसर है कि जब उत्तर प्रदेश की टीम एक बड़े लक्ष्य के साथ दुनिया के निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए वैश्विक भ्रमण पर गई।"

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो