Sun, Apr 28, 2024

फेरों से चंद मिनट पहले दूल्हे ने कर दी बुलेट बाइक की डिमांड, फिर देखें क्या हुआ...

By  Shagun Kochhar -- June 8th 2023 03:28 PM
फेरों से चंद मिनट पहले दूल्हे ने कर दी बुलेट बाइक की डिमांड, फिर देखें क्या हुआ...

फेरों से चंद मिनट पहले दूल्हे ने कर दी बुलेट बाइक की डिमांड, फिर देखें क्या हुआ... (Photo Credit: File)

प्रतापगढ़: जिले से एक हैरान कर देने वाला सामने आया है. यहां शादी वाले दिन दूल्हे ने फेरों से पहले बुलेट की डिमांड कर दी और बाइक न देने पर शादी से इनकार कर दिया. फिर क्या हुआ ये पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे. 


समाज में दहेज जैसी कुप्रथा पर रोक लगाने के लिए सरकार द्वारा कड़े कानून होने के बावजूद दहेज का दांव मुंह खोलकर खड़ा है. दहेज का एक मामला कुंडा कोतवाली के काजीपुर गांव से सामने आया. यहां फूलचंद सरोज के दरवाजे पर बारात पहुंची और द्वारचार की रस्में निभाई गई. यहां तक सब सामान्य था. हंसी खुशी का माहौल था. द्वारचार के बाद खानपान का दौर भी चला और हंसी ठिठोली के बीच वर वधू ने एक दूसरे के गले में वरमाला को पहनाई, लेकिन इसके बाद जैसे खुशियों को ग्रहण लग गया.


खुशियों के बीच आ गई बुलेट!

शादी की रसम के लिए जब लड़की मंजू की बुआ ने लड़की को शादी के लिए तैयार करने के लिए वर पक्ष से चढ़ाव का सामान मांगा. इसी दौरान चढ़ाव का सामान मांगने के बाद जो जवाब वर पक्ष से मिला उसने सभी को हैरत में डाल दिया. वर पक्ष ने बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर दी. जिसके बाद खुशियों के माहौल को ग्रहण लग गया और हर कोई आवक होकर इस स्थिति से निपटने के लिए मान मनौव्वल में जुट गया.


समझाने पर भी नहीं माना दुल्हा फिर...

वहीं शादी में मौजूद ग्राम प्रधान और अन्य लोगों ने भी दूल्हे को समझाने की कोशिश की, लेकिन दूल्हा बुलेट की मांग पर अड़ा रहा और टस से मस नहीं हो रहा था. वहीं सुबह तक पंचायत चलती रही तो अंत में शादी के हसीन ख्वाबों में डूबी दुल्हन मंजू ने साहसिक कदम उठाया और परिजनों के सामने ऐलान कर दिया कि इस लालची दूल्हे से वो शादी नहीं करेगी. 


दुल्हन ने लालची दूल्हे से शादी से किया इनकार

जानकारी के मुताबिक, फूलचंद ने अपनी बेटी के हाथ पीले करने की हसरतों के साथ गांव बेंती के रहने वाले अखिलेश सरोज के बेटे राहुल से महीनों पहले शादी तय की और तय समय पर सगाई की रस्में अदा करने के बाद तिलक और शादी की तारीख तय हो गई. नियत समय पर तिलक कार्यक्रम हंसी खुसी सम्पन्न हुआ और तिलक में ही होंडा की बाइक भी दे दी गई. लेकिन बीते सोमवार 5 जून को फूलचंद के दरवाजे पर बारात पहुंची तो दूल्हे ने गिरगिट की तरह रंग बदलता हुआ बुलेट मोटरसाइकिल की मांग कर दिया और बिना बुलेट के शादी करने से इनकार कर दिया यही नहीं उसने तिलक में दी गई बाइक को भी वापस कर दिया.

 

फिलहाल, लड़की ने दहेज के लालची दूल्हे से शादी से इनकार कर दिया. जिसके बाद सुलह समझौते के बाद दोनों पक्षों ने लेनदेन वापस कर दिया और बारात बिना दुल्हन वापस लौट गई.


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो