Advertisment

यूपी में सिख युवक के काटे केश-तोड़ी कृपाण, धर्म परिवर्तन ना करने पर सही ज़्यादती

बिजनौर के बढ़ापुर में सिख समाज के एक शख़्स को जबरन ईसाई धर्म क़बूल कराने पर, ग्रामीणों ने पगड़ी उतारकर जबरन कैंची से उसके बाल काट दिए। इस सनसनीख़ेज़ मामले में पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने देर रात धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में 4 आरोपियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
यूपी में सिख युवक के काटे केश-तोड़ी कृपाण, धर्म परिवर्तन ना करने पर सही ज़्यादती

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर के बढ़ापुर में सिख समाज के एक शख़्स को जबरन ईसाई धर्म क़बूल कराने पर, ग्रामीणों ने पगड़ी उतारकर जबरन कैंची से उसके बाल काट दिए। इस सनसनीख़ेज़ मामले में पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने देर रात धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में 4 आरोपियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Advertisment

इस मामले के सामने आने के बाद सिख समाज और हिन्दू जागरण मंच के तमाम कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने की मांग की है। दरअसल यह पूरा मामला बिजनौर के बढ़ापुर थाना इलाक़े के गांव चम्पतपुर चकला का है, जहां के रहने वाले सिख समाज के महेंद्र सिंह ने गांव के ही ब्लवीर सिंह, मंगल सिंह, छिंदर सिंह और अमरीक सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए थाना बढ़ापुर में इन चारों के ख़िलाफ़ संगीन धाराओं मे मुक़दमा दर्ज कराया है।

पीड़ित महेंद्र सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसके गांव के ही चारों लोगों ने उसके बेटे को जबरन ईसाई धर्म स्वीकार करने का पहले तो दबाव बनाया। जब उसने और उसके बेटे गुरप्रीत ने ईसाई धर्म स्वीकार नहीं किया तो इन चारों आरोपियों ने उसके बेटे को 14 दिसंबर की शाम को जमकर मारा पीटा। यही नहीं हद तो तब हो गई जब कैंची से उसके बाल काट दिए और उसकी कृपाण भी तोड़ दी।

सूचना मिलने पर हिंदु जागरण मंच के कार्यकर्ता बढ़ापुर थाने पहुंचे। उन्होंने पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग को लेकर आरोपियों के ख़िलाफ़ सख़्त क़ानूनी कार्रवाई की मांग की। मामले में बढ़ापुर कोतवाल अनुज तोमर का कहना है की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है और मामले को तहक़ीक़ात की जा रही है।

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment