Advertisment

Indonesian Girl Married Indian Boy in UP: उत्तर प्रदेश के हाथरस में इंडोनेशियाई लड़की ने भारतीय लड़के से की शादी

उत्तर प्रदेश के हाथरस के रहने वाले जयनारायण ने गुरुवार को अपने लंबे समय से प्यार करने वाले इंडोनेशिया के मार्गेरिला कैमेलिया से शादी की, तो इस जोड़े ने न केवल प्यार की निरंतरता को व्यक्त किया बल्कि यह भी स्पष्ट कर दिया कि प्यार भौगोलिक सीमाओं से परे है।

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
Indonesian Girl Married Indian Boy in UP: उत्तर प्रदेश के हाथरस में इंडोनेशियाई लड़की ने भारतीय लड़के से की शादी

हाथरस (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के हाथरस के रहने वाले जयनारायण ने गुरुवार को अपने लंबे समय से प्यार करने वाले इंडोनेशिया के मार्गेरिला कैमेलिया से शादी की, तो इस जोड़े ने न केवल प्यार की निरंतरता को व्यक्त किया बल्कि यह भी स्पष्ट कर दिया कि प्यार भौगोलिक सीमाओं से परे है।

Advertisment

ये कपल कुछ साल पहले सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक-दूसरे से मिले थे और कुछ दिनों की बातचीत के बाद डेट करने लगे। कैमेलिया, जो शुरू में भारत आने को लेकर आशंकित थी, ने पाया कि जयनारायण वास्तविक थे और भारत उतना बुरा नहीं था जितना कि मीडिया में चित्रित किया गया था। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, "यह एक बहुत ही अनूठा अनुभव है। हर कोई यहां स्वागत करता नजर आ रहा है। पहले तो मेरे परिवार ने मेरे फैसले को स्वीकार नहीं किया, लेकिन अब वे इस तथ्य को स्वीकार करते दिख रहे हैं कि मैं जयनारायण से शादी कर रही हूं।"

भारतीय नौसेना में एक सैनिक जयनारायण ने पहली बार 2015 में फेसबुक पर कैमेलिया से बात करना शुरू किया था। शुरू में थोड़ी दिलचस्पी दिखाने के बाद, कैमेलिया ने 2017 में बातचीत शुरू की। वे आखिरकार 2018 में मिले जब जयनारायण कोच्चि में तैनात थे, और कैमेलिया भारत आईं। उससे मिलने के लिए। जयनारायण के दोस्तों ने उसका स्वागत किया, और उसने सुनिश्चित किया कि वह भारत में रहने के दौरान सुरक्षित रहे।

जयनारायण की विदेशी नागरिकता के कारण इस जोड़े को शादी के बंधन में बंधने से पहले कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा, "यह एक कठिन प्रक्रिया थी। एसडीएम स्तर से लेकर विदेश मंत्रालय तक, मुझे हर कदम पर बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। हर कदम नकारात्मकता से भरा था। लेकिन यहां हम एक साथ खड़े हैं।" बाधाओं के बावजूद, वे शादी करने में कामयाब रहे और अब खुशी-खुशी शादी कर रहे हैं।

भारत में एक दंत चिकित्सक के रूप में अपना करियर शुरू करने से पहले कैमेलिया की एक या दो साल के लिए हिंदी सीखने और फिर सामान्य चिकित्सा का अध्ययन करने की योजना है। युगल की शादी में दूर-दूर से मेहमान शामिल हुए थे, और हर कोई अलग-अलग सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के दो लोगों के मिलन को देखकर खुश था।

uttar-pradesh indonesian-girl-married-indian-boy-in-up indian-boy-married-with-indonesian-girl-in-up
Advertisment